scriptपरमिशन का झमेला: अब अपनी सड़क के लिए आंदोलन करेंगे नागरिक | Roads stuck in permissibility, now citizens will agitate for construct | Patrika News

परमिशन का झमेला: अब अपनी सड़क के लिए आंदोलन करेंगे नागरिक

locationसीहोरPublished: Nov 30, 2019 09:16:26 am

परेशानी: पीडब्ल्यूडी ने रुकवाया था काम, आवागमन में नागरिक हो रहे परेशान…

Roads stuck in permissibility, now citizens will agitate for construct

Sehore / Ashta In this way, a side half incomplete road is built.

सीहोर/आष्टा. पुराने भोपाल इंदौर हाइवे पर परमिशन के झमेले में उलझी आधी अधूरी सड़क का निर्माण कार्य वापस दोबारा चालू नहीं हो सका है। इस कारण आवाजाही करने वाले लोगों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार होकर अस्पताल का मुंह देख रहे हैं। साथ ही जाम के हालात बनने से वाहन चालकों की अलग फजीहत हो रही है। बावजूद इसके जिम्मेदार अफसर लापरवाही दिखा रहे हैं। नागरिकों ने अल्टीमेटम दिया है कि अफसरों ने जल्द ही इस दिशा में गंभीरता नहीं दिखाई तो उनको आंदोलन करने मजबूर होना पड़ेगा।
कुछ दिन पहले इंदौर नाके और पार्वती पुल के बीच एमपीआरडीसी ने पुराने हाइवे की सड़क पर आरसीसी रोड बनाने का काम चालू किया तो लोगों को लगा था कि सुविधा मिलेगी। उनकी यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी है।
बताया जा रहा है कि एमपीआरडीसी ने बिना परमिशन लिए ही इसका काम शुरू कर दिया था। जब यह बात पीडब्ल्यूडी के अफसरों को पता चली तो सड़क का काम बीच में ही रूकवा दिया। ऐसे में यह सड़क पार्वती पुल से रेस्ट हाउस तक करीब 500 मीटर के दायरे में सिंगल साइड बनकर रह गई।
एक तरफ ऊंची, दूसरी तरफ नीची
सिंगल साइड रोड से ही अभी लोगों को आना जाना पड़ रहा है। इसमें एक तरफ सड़क ऊंची और दूसरी तरफ नीची होने और निर्माणधीन सड़क के सरिए बाहर निकले होने से दो पहिया वाहन चालकों की नजर हटी की दुर्घटना होने में देर नहीं लगती है। पिछले दो सप्ताह के अंदर कई चालक गिरकर हादसे का शिकार हो गए हैं। खास बात यह है कि दिन के समय तो लोग जैसे तैसे निकल लेते हैं, लेकिन रात में समस्या बढ़ जाती है।
नागरिक-व्यापारियों में पनप रहा आक्रोश
पुराने हाइवे की सड़क पूरे शहर को जोडऩे का काम करती है। इस मार्ग से प्रतिदिन 50 हजार से अधिक लोगों का आना जाना होता है। जिसमें यह स्थिति होने से नागरिकों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। नागरिकों ने चेतावनी दी है कि काम शुरू नहीं हुआ तो धरना-प्रदर्शन करना पड़ेगा। जरूरत पड़ी तो इसकी उच्च स्तर पर भी शिकायत दर्ज कराएंगे।
एक तरफ बनी रोड में ज्वाइंट सरिए निकले हैंं। यह सरिए आवाजाही करने वालों के लिए दुर्घटना का कारण बने हुए हैं। बावजूद जिम्मेदार गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।
युसूफ अंसारी, नागरिक

आधी अधूरी सड़क बनाने से हर दिन जाम के हालात बन रहे हैं। यह जाम अव्यवस्था फैलाने का काम कर रहा है। जिसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।
परमानंद विश्वकर्मा, नागरिक
अभी जिस तरफ सड़क नहीं बनी है उस तरफ से ही आवाजाही हो रही है। जिससे धूल के गुब्बार भी उड़ रहे हैं यह परेशानी दे रहे हैं। बावजूद इस सड़क की अनदेखी की जा रही है।
जिनेंद्र जैन, नागरिक
पुराने हाइवे पर एमआरडीसी के परमिशन लेने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। एक दो दिन में पुराने हाइवे की सड़क पर काम चालू हो जाएगा और यह लगातार आगे जारी रहेगा।
राकेश श्रीवास्तव, एसडीओ पीडब्ल्यूडी आष्टा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो