scriptबिना सर्च वारंट दो प्रतिष्ठित वकीलों के घरोंं में घुसी महिला एसआई पर दण्डात्मक कार्रवाई की मांग | Seeking punitive action on the woman SI, who entered the house of two | Patrika News

बिना सर्च वारंट दो प्रतिष्ठित वकीलों के घरोंं में घुसी महिला एसआई पर दण्डात्मक कार्रवाई की मांग

locationसीहोरPublished: Mar 19, 2019 06:13:30 am

डीएचओ-2 डॉ. आनंद शर्मा के हमलावरों की तलाश करने गई थी पुलिस, वकीलों ने एसपी के नाम दिया ज्ञापन

advocates

Sehore. Counsel standing outside the SP office.

सीहोर. पारस गुलाब बिहार कॉलोनी निवासी डीएचओ-2 डॉ. आनंद शर्मा के घर में घुसकर हमला करने के मामले में सोमवार को नया मोड़ आ गया है। पुलिस दो दिन से डॉक्टर के हमलावरों की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक एक भी हाथ नहीं लगा है।
रविवार शाम को कोतवाली पुलिस ने बिना सर्च वारंट के आरोपियों की तलाश में शहर के दो प्रतिष्ठित वकीलों के घर पर दबिश दे डाली। पुलिस फोर्स के साथ वकीलों के घर की तलाशी लेने पहुंची महिला एसआई विनीता विश्वकर्मा पर वकीलों ने अनुचित व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं।
पुलिस की इस हरकत को लेकर जिला अभिभाषक संघ ने पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान के नाम ज्ञापन देकर एसआई विश्वकर्मा के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की मांग की है। वकीलों ने तर्क दिया है कि एसआई के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे बड़े स्तर पर विरोध करेंगे।
जानकारी के अनुसार 17 मार्च को डॉक्टर एसोसिएशन ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि दो दिन में डॉक्टर आनंद शर्मा पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो केमिस्ट, पैथोलॉजी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी जाएंगी।
एसोसिएशन के अल्टीमेटम के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। आरोपियों की तलाश करते हुए रविवार शाम को पुलिस भोपाल नाका स्थित शहर के प्रतिष्ठित एडवोकेट जीतेन्द्र व्यास के निवास स्थित ऑफिस पहुंच गई।
पुलिस ने बड़ा बाजार स्थित प्रतिष्ठित एडवोकेट विजय अग्रवाल के ऑफिस की भी तलाशी ली। बिना सर्च वारंट, बिना विधि कारण और बिना अनुमति के ऑफिस में पुलिस के घुसने पर वकीलों ने विरोध दर्ज कराया है। पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान को ज्ञापन देने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष शरद जोशी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक चौहान के नाम ज्ञापन देकर एसआई विनीता विश्वकर्मा के खिलाफ अनुशासनात्मक और दण्डात्मक कार्रवाई की मांग की गई है।
SI पर अनुचित व्यवहार का आरोप
पुलिस अधीक्षक को जिला अभिभाषक संघ की तरफ से दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि एसआई विनीता विश्वकर्मा फोर्स के साथ बिना अनुमति के एडवोकेट के कार्यालय में प्रवेश कर गईं।
एसआई से बिना अनुमति के फोर्स के साथ कार्यालय में घुसने का कारण पूछा गया तो महिला एसआई विश्वकर्मा ने दोनों वकील के साथ अनुचित व्यवहार किया। एसआई के इस कृत्य से शहर के वकीलों की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।
जिला अभिभाषक संघ ने एसआई पर आरोप लगाया है कि उन्होंंने वकीलों के कार्यस्थल पर हंगामा कर जानबूझकर अशोभनीय और विधि विरूद्ध कृत्य किया है।

-वर्जन….
– अभिभाषक संघ ने जो तथ्य दिए हैं, उनकी जांच की जाएगी। जांच में यदि सही पाया जाता है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी। -समीर यादव, एएसपी सीहोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो