scriptअब मजदूरों ने फूंगा बिगुल, दी आंदोलन की चेतावनी | Sehore RAK Agriculture College will labor movement | Patrika News

अब मजदूरों ने फूंगा बिगुल, दी आंदोलन की चेतावनी

locationसीहोरPublished: Apr 03, 2016 11:50:00 pm

Submitted by:

Bharat pandey

आरएके कृषि कॉलेज के मजदूर करेंगे आंदोलन, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियम विरुद्ध तरीके से नियमितिकरण करने का लगाया आरोप



सीहोर। आरएके कृषि महाविद्यालय में नियम विरुद्ध तरीके से दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियमितिकरण किया गया है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी इस निर्णय को लेकर खासे नाराज है। इस मामले को लेकर रविवार को आरएके फार्म पर मजदूरों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में आरएके कालेज मजदूर संघ अध्यक्ष अनूप चौधरी ने बताया कि आरएके कालेज में प्रदेश शासन के आदेश के बाद दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियमितिकरण किया जाना था, इन आदेश में 10 से 20 साल तक पुराने दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित किया जाना था। लेकिन कालेज प्रबंधन ने पूर्व से ही नियमित वेतनमान और संवेतनिक अवकाश की सुविधा ले रहे कर्मचारिया का वेतन बढ़ाकर इस प्रक्रिया को पूर्ण करना बता दिया। जब कि वास्तवित मजदूर नियमितिकरण के लाभ से वंचित रह गए। अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि अपात्र श्रमिकों को नियमितिकरण का लाभ देकर शासन को दोहरी हानि पहुंचाने के आरोप लगाए हैं।

नियमित करने की मांग
बैठक में मजदूरों ने निर्णय लिया कि जल्द ही कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन को पूरी स्थिति से अवगत कराकर वास्तविक मजदूरों को नियमित करने की मांग की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो