चार चोरों से 10 बाइक व देशी कट्टा जब्त, इंदौर, भोपाल और सीहोर में करते थे चोरी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

By: Satish More

Published: 04 Apr 2019, 07:42 AM IST

सीहोर/आष्टा. आष्टा और पार्वती थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चार बाइक चोर दबोचे हैं। पुलिस ने चोरों के कब्जे से आठ लाख रुपए कीमत की 10 बाइक और एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। चोर वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी करते थे। पुलिस ने हाथ सातिर जोर वाहन चैकिंग के दौरान लगे हैं। चोर गिरोह महंगी बाइक चोरी करने में ज्यादा रूचि रखता था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिलेभर में वाहन चेकिंग की कार्रवाई की जा रही है। आष्टा और पार्वती थाना पुलिस किलेरामा बायपास तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी, तभी एक साथ अलग-अलग बाइक पर सवार होकर तीन युवक आते दिखाई दिए। पुलिस ने रोका तो युवक भागने लगे, लेकिन जवानों ने पीछा कर दबोच लिया।

 

पुलिस ने आरोपी युवकों को पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम राजेन्द्र पिता राम सिंह राजपूत उम्र 45 साल निवासी बोरखेड़ा थाना पार्वती आष्टा, लोकेन्द्र सिंह पिता रक्षपाल सिंह राजपूत उम्र 20 साल निवासी छीपानेर थाना गोपालपुर और बोंदू पिता लखनिया कंजर उम्र 40 साल निवासी पिपलरांवा जिला देवास बताया। पुलिस ने गाडिय़ों के दस्तावेज मांगे तो आरोपी डर गए और राजेन्द्र राजपूत की तलाशी लेने पर उसकी जेब से एक देशी कट्टा १२ बोर और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

किसके पास कितनी मिलीं बाइक

देशी कट्टा मिलने पर पुलिस आरोपियों को लेकर थाने पहुंची, यहां पर सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने खुद को वाहन चोर बताया। पुलिस ने वाहन जब्त कर सख्ती दिखाई तो आरोपियों ने बताया कि वे अपने तीन साथी आशीर्वाद जोशी पिता राजेन्द्र जोशी उम्र 19 साल निवासी छीपानेर, गब्बर पिता दुले सिंह राजपूत उम्र 24 साल निवासी चुपाडिया, शक्ति पिता नरेन्द्र सिहं राजपूत उम्र 22 साल निवासी छीपानेर के साथ मिलकर बाइक चोर की वारदात को अंजाम देते हैं।

पुलिस ने आरोपियों के बताए ठिकाने पर दबिश दी और आरोपी राजेन्द्र राजपूत से चार, लोकेन्द्र सिंह से दो, बोंदू कंजर से दो और आशीर्वाद जोशी से दो बाइक जब्त की। पुलिस से मुताबिक दो फरार आरोपी गब्बर राजपूत और शक्ति राजपूत के पास चोरी की पांच बाइक रखी हैं। पुलिस फरार दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

महंगी मोटरसाइकिल चुराते थे आरोपी

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवकों ने तीन जिले में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि आरोपी सीहोर, इंदौर और भोपाल से महंगी बाइक चुराते थे। चोर गिरोह के सदस्य रैकी के बाद वारदात को अंजाम देते थे। एक व्यक्ति बाइक का लॉक तोड़ता था और दो-तीन इधर-उधर खड़े होकर निगरानी करते थे।

Satish More
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned