scriptचार के बजाय दो घंटे खुलेंगी आवश्यक सामग्री की दुकान, देखें वीडियो… | Shop of essential materials will open two hours instead of four | Patrika News

चार के बजाय दो घंटे खुलेंगी आवश्यक सामग्री की दुकान, देखें वीडियो…

locationसीहोरPublished: Apr 09, 2020 12:46:58 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

नजदीकी जिला भोपाल और इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को देखकर सीहोर प्रशासन अलर्ट, दिनभर शहर में घूमते रहे अफसर

चार के बजाय दो घंटे खुलेंगी आवश्यक सामग्री की दुकान

चार के बजाय दो घंटे खुलेंगी आवश्यक सामग्री की दुकान

सीहोर. इंदौर और भोपाल में कोरोना पॉजीटिव मरीज की संख्या बढऩे को लेकर सीहोर प्रशासन अलर्ट हो गया है। एहतिहातन जिला प्रशासन ने बुधवार से आवश्यक सामग्री की दुकान खुलने के लिए तय चार घंटे के समय में दो घंटे कम कर दिए हैं। अब सीहोर शहर के बाजार में सब्जी, किराने की दुकान सुबह 8 से 10 बजे तक ही खुल सकेंगी, पहले 8 से 12 बजे तक का समय था।

सीहोर में अफसरों ने आवश्यक सामग्री की दुकान खुलने का समय कम करने के साथ लॉकडाउन के पालन को लेकर भी सख्ती कर दी है। सीहोर जिले में एक साथ 28 व्यक्तियों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान, एडीएम वीके चतुर्वेदी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने इसी सख्ती को लेकर शहर का दौरा किया। अफसर दिनभर शहर में घूमते दिखाई दिए। भ्रमण के दौरान अफसरों का सबसे ज्यादा फोकस बैंकों पर रहा है। बैंकों में एक साथ लेन-देन के लिए ग्राहकों के पहुंचने को लेकर भीड़ हो रही है। कई जगह सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। पुलिस अधीक्षक चौहान ने बैंक कर्मचारियों से बात कर भीड़ रोकने के आदेश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने सख्त रवैया अपनाते हुए आदेश दिए हैं कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस के नियम की अवहेलना बिल्कुल स्वीकर नहीं की जाएगी।

आरक्षक की रिपोर्ट निकली निगेटिव
जिले के श्यामपुर थाने में पदस्थ आरक्षक अजय जाटव की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है। आरक्षक कुछ दिन पहले भोपाल में कोरोना पॉजीटिव अपने भाई विजय सिंह से मिला था। दो दिन पहले एहतिहातन आरक्षक अजय जाटव और उसके परिजन आदि के सेंपल जांच के लिए भेजे थे, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ने बताया कि आरक्षक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उसे सुरक्षा की दृष्टि से होम क्वारंटाइन किया गया है।

 

पुलिस ने शुरू की पिटाई
लॉकडाउन का पालने नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। एसपी, एएसपी और एडीएम के निरीक्षण के बाद पुलिसकर्मी शहर में अनावश्यक घूमने वाले व्यक्तियों की पिटाई करते देखे गए हैं। बीते 15 दिन से लॉकडाउन में पुलिसकर्मी अनावश्यक शहर में घूमने वालों के प्रति विनम्र रवैया अपना रहे थे, लेकिन बुधवार से सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। भोपाल नाका और कोतवाली चौराहे पर कई युवकों की पिटाई की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो