भोपाल नाके पर दो करोड़ से बनेगा चार मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

नगर पालिका परिषद ने टेंडर प्रक्रिया को दी स्वीकृति, स्वीकृति के लिए भेजी डीपीआर

By: Kuldeep Saraswat

Updated: 19 Sep 2020, 02:26 AM IST

सीहोर. भोपाल नाके पर दो करोड़ रुपए की लागत से नगर पालिका चार मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने जा रही है। नगर पालिका ने डीपीआर स्वीकृति के लिए नगरीय प्रशासन को भेजी है। गुरुवार को परिषद की बैठक में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की टेंडर प्रक्रिया को स्वीकृति दे दी गई है। सीएमओ संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि डीपीआर आते ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस 636 वर्ग मीटर के चार मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को दो तरह से बनाया जाएगा। एक एरिया इसका शॉपिंग के लिए आरक्षित रहेगा और दूसरी मंजिल से ऊपर सरकारी और प्राइवेट ऑफिस के हिसाब से हॉल बनाए जाएंगे। गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष अमिता अरोरा की अध्यक्षता में हुई परिषद की बैठक में पांच सीसी सड़क और नाली निर्माण कार्य को भी हरी झंडी दी गई। इससे साथ ही नगर पालिका ने निकाय स्वामित्व के पार्कों के रख-रखाव के लिए जारी किए गए टेंडर में प्राप्त दरों को भी स्वीकृत कर लिया है। अब नगर पालिका जल्द ही शहर के सौंदर्यीकरण के लिए संबंधित एजेंसी से पार्कों का मेंटेनेंस कराएगी।

शहर के प्रमुख मार्ग पर बनेंगे स्वागत द्वार
नगर पालिका शहर के सौंदर्यीकरण के लिए शहर के प्रमुख मार्ग और चौराहों पर स्वागत द्वार का निर्माण करेगी। इसके लिए पीडीआर तैयार हो गई है। परिषद की बैठक में स्वागत द्वार बनाने के लिए निर्माण एजेंसी का चयन हो गया है। शहर में नगर पालिका ने स्वागत द्वार बनाने के लिए सात से नौ स्थान का चयन किया है। पहले चरण में प्रमुख पांच स्थान पर स्वागत द्वार बनाए जाएंगे।


निर्माण कार्य को हरीझंडी
- जल प्रदाय योजना : पेयजल सप्लाई के संचालन और संधारण कार्य के लिए 50 लाख रुपए की सामग्री खरीदने को स्वीकृति
वार्ड क्रमांक 07 : सीसी सड़क निर्माण कार्य अवधपुरी में पाण्डेजी के घर से गजराज परमार के घर तक
वार्ड क्रमांक 25 : नाली निर्माण कार्य शुगरफैक्ट्री चौराहा से स्टेशन रोड तक
वार्ड क्रमांक 17 : नाली निर्माण कार्य पुल से स्टेशन रोड होते हुए लुनिया चौराहा तक

 

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned