बिजली के तारों से चिंगारी निकलने से गेहूं से भरी ट्राली में लगी आग

आगजनी में जलकार खाक हुआ 25 हजार रुपए का गेहूं

By: Bharat pandey

Published: 12 Mar 2017, 11:50 PM IST

सीहोर। गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली में आग लगने से उपज खाक हो गई। पिछले चार दिनों में ट्रैक्टर-ट्राली में आग लगने की तीसरी घटना है। तीनों घटनाओं में ट्राली में रखी उपज पूरी तरह जलकर राख हो गई। रविवार को ट्रैक्टर-ट्राली में आग लगने की तीसरी घटना दर्ज की गई।

पुलिस के अनुसार ग्राम मानपुरा निवासी राजेन्द्र चौरसिया पिता राम किशन चौरसिया अपने खेत से कटे हुए गेहूं की उपज ट्रैक्टर-ट्राली में रखी थी। बताया जाता है कि वह अपनी उपज लेकर रोड पर तरफ ला रहा था।इसी दौरान बिजली के तारों से चिंगारी निकलने के कारण ट्राली में आग लग गई।जब तक अन्य किसानों द्वारा आग बुझाने की कोशिश की जाती तब तक उसमें रखा करीब 25 हजार रुपए का गेंहू जलकर स्वाहा हो गया, लेकिन किसानों द्वारा ट्रेक्टर ट्राली को बचा लिया गया। मंडी पुलिस ने किसान राजेन्द्र चौरसिया की रिपोर्ट पर प्रकरण कायम कर लिया है।

चार दिन में ट्रैक्टर-ट्राली में आग लगने की तीसरी घटना
पिछले चार दिनों में ट्रैक्टर-ट्राली की बिजली तारों की चिंगारी से आग लगने की यह तीसरी घटना है। इसके पहले शुक्रवार को श्यामपुर थाना अंतर्गत खजूरिया बंगला में  बिजली के तारों से शॉर्ट सर्किट के चलते गेहूं से भरी ट्राली में आग लग गई। किसान हेमराज पिता खुशीलाल गौर अपने खेत से ट्रैक्टर ट्राली में गेहूं की फसल भरकर खलिहान में ले जा रहा था।इसी तरह गुरुवार को इछावर के ग्राम पांगरा में मुकेश वर्मा खेत से गेहूं की फसल ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर खलिहान से ला रहा था। इसी दौरान रास्ते में झूलते बिजली के तारों से फसल टकरा गई। जिससे ट्राली में रखी फसल में अचानक आग लग गई। जिससे फसल पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

Bharat pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned