scriptसिंहस्थ के लिए श्रद्धालुओं को मिलेंगी 20 स्पेशल ट्रेनें | Sinhsth 20 special train will run between Bhopal to Ujjain | Patrika News

सिंहस्थ के लिए श्रद्धालुओं को मिलेंगी 20 स्पेशल ट्रेनें

locationसीहोरPublished: Apr 08, 2016 11:58:00 pm

Submitted by:

Bharat pandey

18 अप्रैल से चलेंगी भोपाल से उज्जैन के बीच स्पेशल ट्रेन, रेलवे के एडीजी ने किया स्टेशन का निरीक्षण

sehore

sehore

सीहोर। सिंहस्थ को लेकर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भोपाल से उज्जैन के बीच 20 ट्रेनें चलेगी। इन सभी ट्रेनों का सीहोर स्टेशन पर भी स्टापेज रहेगा। सिंहस्थ के लिए स्पेशल ट्रेनें 18 अप्रैल से चलना शुरू हो जाएंगी। यह बात रेलवे की एडीजी अनुराधा शंकर सिंह ने कहीं। शुक्रवार को सिंहस्थ की तैयारियों को लेकर वे सीहोर पहुंचीं थी।

एडीजी ने सिंहस्थ की तैयारियों को लेकर स्टेशन अधीक्षक आरएल गुप्ता से जानकारी ली। उन्होंने रेलवे के दोनों प्लेट फार्म पर पहुंच कर स्टेशन पर यात्रियों के लिए किए जा रहे प्रबंधों के संबंध में जानकारी ली। एडीजी ने बताया कि सिंहस्थ को लेकर यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा 20 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है।

भोपाल से उज्जैन के बीच चलने वाली इन ट्रेनों का स्टापेज सीहोर रेलवे स्टेशन पर रहेगा। ट्रेनें आगामी 18 अप्रैल से चलना शुरू हो जाएगी। एडीजी रेल अनुराधा शंकर सिंह के साथ आईजी रेल एके सिंह, एसी मनीष कपूरिया, एएसपी एपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक आरएल गुप्ता, सीएसपी एसआर डंडोतिया, रेलवे निरीक्षक हेमंत श्रीवास्तव, रेलवे चौकी प्रभारी रमेश वर्मा, आरपीएफ प्रभारी जयवीर सिंह चौधरी उपस्थित थे।

प्लेट फार्म दो पर भी बुकिंग सेंटर
सिंहस्थ को लेकर प्लेट फार्म नंबर दो पर भी एक बुकिंग सेंटर खोला जाएगा। इसके साथ ही प्लेट फार्म नंबर एक पर दो अतिरिक्त बुकिंग सेंटर खोले जाएंगे। इसके साथ ही यात्रियों की ट्रेनों के जानकारी के लिए चार अतिरिक्त लाउड स्पीकर भी लगाए जांएगे।

स्टेशन पर ही जीआरपी चौकी
 रेलवे स्टेशन पर ही जीआरपी चौकी रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पूर्व में जीआरपी चौकी रेलवे स्टेशन के दूसरी तरफ माल गोदाम रोड पर थी। सिंहस्थ को लेकर रेलवे चौकी को रेलवे प्लेट फार्म नंबर एक पर भी हाल ही में स्थापित कर दिया गया है।

बनेंगे छायादार स्थान
यात्रियों की संख्या को देखते हुए सीहोर के दोनों प्लेट फार्मों के पास टेंट लगाकर छायादार स्थान बनाए जाएंगे। यात्रियों की संख्या अधिक होने पर प्लेटफार्म दो के पास लगी जालियां को खोल दिया जाएगा। जिससे यात्रियों को स्टेशन पर आवागमन में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

साफ-सफाई और पेयजल व्यवस्था का रखें ध्यान
सिंहस्थ को लेेकर एडीजी ने रेलवेस्टेशन पर साफ-सफाई व्यवस्था और पेयजल के लिए भी अतिरिक्त प्रबंध करने की बात कही। उन्होंने बताया कि पेयजल के लिए अलग से टंकियां रखवाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो