scriptसाहब! बच्चों का पेट पालें, या मकान का किराया दें | Sir Pet the children, or pay the house rent | Patrika News

साहब! बच्चों का पेट पालें, या मकान का किराया दें

locationसीहोरPublished: Jan 22, 2020 04:24:59 pm

Submitted by:

Radheshyam Rai

वार्ड की महिलाएं पहुंचीं एसडीएम कार्यालय, अफसर को सुनाई व्यथा

साहब! बच्चों का पेट पालें, या मकान का किराया दें

एसडीएम को बताई समस्या

सीहोर. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर में चयनित 689 हितग्राही को दूसरी किश्त की राशि नहीं मिलने के कारण उनका आवास का कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है। अपनी इसी समस्या को लेकर मंगलवार को नगर के वार्ड क्रमांक 12, 13, 14 की करीब 100 महिलाओं ने नगर परिषद कार्यालय जाकर अपने प्रधानमंत्री आवास के मकानों को पूरा करने के लिए दूसरी किश्त की मांग की।

महिलाओं ने एसडीएम वरुण अवस्थी को बताया कि खाते में राशि जमा नहीं हो पा रही है। कच्चे मकान तोड़कर मक्के मकान का सपना संजो कर किराए के मकान में रहने को मजबूर हैं। अब उनके सामने ऐसी परिस्थिति खड़ी हो गई है कि वह मजदूरी करके अपना अपने बच्चों का पेट भरें या मकान का किराया दें। महिलाओं द्वारा अपनी समस्या अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वरुण अवस्थी को भी बताई गई।

वहीं हितग्राहियों ने चेतावनी दी की प्रधानमंत्री आवास की राशि यदि शीघ्र नहीं मिलेगी तो सभी हितग्राही मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन करने भोपाल जाएंगे। दूसरे किस्त की राशि के विषय में मुख्य नगरपालिका अधिकारी ज्योति सुनहरे का कहना है कि जैसे ही शासन से नगर परिषद बुदनी के खाते में राशि प्राप्त होगी, वैसे ही उन्हें दे दी जाएगी।

विकास कार्यों में आ रही रुकावट के लिए सीएमओ का कहना है उनके पास 50,000 से अधिक राशि कारण का अधिकार नहीं यह राशि भी उनके द्वारा विशेष परिस्थितियों में ही आंगन करने का अधिकार है। ऐसी परिस्थिति में निर्माण एजेंसियों के बिलों का आहरण नहीं होने के कारण नगर के सभी विकास कार्य रुके पड़े हैं आपका कहना है जब तक प्रशासक की नियुक्ति नहीं की जाती है तब तक विकास कार्यों का लंबित भुगतान नहीं किया जा सकता है।

जैसे ही ऊपर से राशि नगर परिषद में आएगी, हितग्राहियों खातों में जमा करा दी जाएगी, लेकिन कब तक आएगी यह कहा नहीं जा सकता। हम सीएमओ से इस विषय को लेकर चर्चा करेंगे।
वरुण अवस्थी, अनुविभागीय अधिकारी, बुदनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो