सरकारी जगह पर कब्जा कर मकान बना रहे दबंग

सरकारी जगह पर कब्जा कर मकान बना रहे दबंग

Bharat pandey | Publish: Jun, 23 2016 11:03:00 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

बुदनी नगर पंचायत के वार्ड-9 का मामला, सामाजिक कार्यकर्ता ने कलेक्टर को आवेदन देकर की शिकायत

सीहोर। साहब! बुदनी नगर पंचायत के वार्ड-09 में लोक निर्माण विभाग का एक भवन है। कुछ साल पहले इस मकान में शासकीय कर्मचारी शमशाद बैग रहते थे। सेवानिवृत होने के बाद बैग ने यह मकान खाली कर दिया और इस मकान पर स्थानीय निवासी सुनील चौहान ने कब्जा कर लिया। सुनील चौहान सरकारी मकान को तोड़कर अपना निर्माण कर रहे हैं। यदि ये इस मकान पर कब्जा करते  हैं तो पीडब्ल्यूडी को लाखों रुपए का नुकसान होगा, इसलिए सरकारी संपत्ति की सुरक्षा की जाए। बुदनी निवासी समाजसेवी संजय सिंह सेंगर ने कलेक्टर डॉ. सुदाम खाड़े को ज्ञापन देकर कुछ इस प्रकार से शिकायत दर्ज कराई है।

सेंगर ने बताया कि वह इस सरकारी मकान को दबंगों के कब्जे में जाने से बचाने  एक साल से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस संबंध में उन्होंने एसडीएम, नगर पंचायत सीएमओ, पीडब्ल्यूडी के अफसरों से भी गुहार लगाई है, लेकिन सरकारी मकान को प्रभावशालियों के कब्जे से मुक्त नहीं कराया जा रहा है। संजय सिंह ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के अफसर भी इस सरकारी भवन को अतिक्रमण मुक्त कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें राजस्व अमले का सहयोग नहीं मिल रहा है।  सरकारी संपत्ति पर प्रभावशाली लोग आपत्तिजनक गतिविधियों का संचालन करते हैं, इससे आसपास रहने वाले लोगों को परेशानी होती है। सेंगर ने बताया कि वह लंबे समय से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned