script

कभी पोर्टल बंद तो कभी सुस्त रफ्तार से अटक रहा परीक्षा फार्म का काम

locationसीहोरPublished: Feb 13, 2019 10:40:36 am

कॉलेज में फार्म भरने में हो रही छात्रों की फजीहत

news

Sehore. Students are engaged in filling the form.

सीहोर. पोर्टल के हर कभी बंद होने तो कभी सुस्त रफ्तार ने कॉलेज में परीक्षा फार्म भरने में छात्र-छात्राओं के सामने समस्या खड़ी कर दी है। घंटों कतार में खड़ा होने के बाद भी नंबर आया तो ठीक, नहीं तो उन्हें खाली लौटना पड़ रहा है।यह स्थिति इस समय शहर के सबसे बड़े शासकीय चंद्रशेखर आजाद (पीजी) कॉलेज में देखी जा सकती है।

विश्वविद्यालय से वार्षिक पद्धति के फस्र्ट इयर और सेकंड इयर कक्षाओं के परीक्षा फार्म की तारीख आने के बाद पीजी कॉलेज में इसका काम चालू हुआ था। कॉलेज में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं फार्म भरने पहुंच रहे हैं, लेकिन पोर्टल में आ रही समस्या उनका इम्तिहान ले रही है।

एक दिन पहले सोमवार को सुबह से शाम तक सर्वर ठप होने से पोर्टल ने काम नहीं किया। इस कारण कॉलेज में फार्म भरने की आस में आए छात्र-छात्राओं को वापस जाना पड़ा। मंगलवार को पोर्टल खुला तो रहा, लेकिन फार्म भरने की सुस्त रफ्तार ने छात्रों को कतार में खड़ा करा दिया।

दो जगह भरा रहे हैं फार्म
कॉलेज में इस समय दो जगह परीक्षा फार्म भरा रहे हैं। 12 फरवरी को यह स्थिति थी कि दोनों ही जगह पर छात्र-छात्राओं की लंबी कतार लगी हुई थी और वह भूखे-प्यासे अपने नंबर आने का इंतजार करते रहे। इसमें कई छात्र वह भी थे जिनके एक दिन पहले भी फार्म नहीं भरा सके थे।

18 फरवरी है आखिरी तारीख
कॉलेज प्रबंधन की माने तो विश्वविद्यालय की तरफ से जारी हुए आदेश के मुताबिक 18 फरवरी परीक्षा फार्म भरने अंतिम है। उससे और छात्र-छात्राओं के चेहरे पर चिंता की लकीर खींच गई है। अंतिम तिथि में 6 दिन ही बचे हैं, उसमें भी एक दिन बीच में रविवार का अवकाश पड़ेगा। इससे देखा जाए तो छात्र-छात्राओं के पास पांच दिन का समय बचा है। इसमें पोर्टल के यही हाल रहे तो कई छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह सकते हैं, जिससे उनका भविष्य बर्बाद हो सकता है।

पीजी कॉलेज में इतने हैं छात्र
बीए फस्र्ट इयर- 378
सेेकंड इयर- 310
बीकॉम फस्र्ट इयर- 177
सेंकड इयर- 127
बीएससी फस्र्ट इयर- 213
बीएससी सेकंड इयर- 206
बीसीए फस्र्ट इयर-09
बीसीए सेकंड इयर-06
नोट- कक्षा के हिसाब से छात्र-छात्राओं की संख्या सभी विषयों को मिलाकर है।

क्या बोले छात्र-छात्राएं-
दो घंटे से फार्म भरने लाइन में खड़ी हूं, अब तक नंबर नहीं आया है।पता नहीं फार्म भरा पाएगा या नहीं।

-सुरुची गुप्ता, छात्रा बीकॉम फस्र्ट इयर

फार्म भरने के लिए सुबह से ही आ गए थे, उसके बाद भी डेढ़ बज गए हैं लेकिन फार्म नहीं भरा सका है। – अभिराज परिहार, छात्र बीएससी सेकंड इयर

हर बार परीक्षा फार्म भराने के दौरान पोर्टल में समस्या आती है।जिसका खामियाजा छात्र भुगतते हैं।

राहुल मालवीय, छात्र बीए फस्र्ट इयर


आगे से होती है पोर्टल में समस्या आगे से ही आती है।हमारा पूरा प्रयास रहता है कि फार्म भरने में किसी को परेशानी न हो। – आशा गुप्ता, प्राचार्य पीजी कॉलेज सीहोर

 

ट्रेंडिंग वीडियो