script35 घंटों से बोरवेल में फंसी 3 साल की बच्ची, रो रोकर बेसुध हो रही मां | Srishti Kushwaha is inside the borewell for 35 hours in Sehore | Patrika News

35 घंटों से बोरवेल में फंसी 3 साल की बच्ची, रो रोकर बेसुध हो रही मां

locationसीहोरPublished: Jun 08, 2023 08:02:10 am

Submitted by:

deepak deewan

बच्ची का कोई मूव्हमेंट नहीं दिख रहा है। इधर दिल्ली और राजस्थान से भी विशेषज्ञ बुलाए गए हैं जोकि आज यहां आ जाएंगे। सृष्टि की मां का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। वे कई बार बेसुध सी हो चुकी हैं।

sehore_borewell.png

सीहोर. एमपी के सीहोर में बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने के प्रयास जारी हैं। तीन साल की मासूम सृष्टि कुशवाहा 35 घंटों से बोरवेल के अंदर है, मंगलवार की दोपहर से शुरु हुआ रेस्क्यू अभी तक चल रहा है। बुधवार को सेना के जवानों ने रेस्क्यू का जिम्मा संभाल लिया है। बच्ची का कोई मूव्हमेंट नहीं दिख रहा है। इधर दिल्ली और राजस्थान से भी विशेषज्ञ बुलाए गए हैं जोकि आज यहां आ जाएंगे। सृष्टि की मां का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। वे कई बार बेसुध सी हो चुकी हैं।

सीहोर के मुंगावली में सृष्टि खेत में खेलते वक्त 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी। वह 29 फीट पर फंसी गई थी लेकिन बाद में और नीचे पहुंच गई। वह अभी 100 फीट की गहराई पर है जबकि बोरवेल के पैरेलल अब तक केवल 35 फीट तक ही खुदाई हो सकी है।

जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने बताया कि सृष्टि करीब 100 फीट की गहराई पर फंसी है। चट्टानों के कारण खुदाई की स्पीड बहुत कम है। खुदाई के काम में 10 से ज्यादा पोकलेन मशीनें और जेसीबी लगीं हैं। सेना के जवानों ने बोर में रस्सी और रॉड डालकर बच्ची को बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन उसके कपड़े फट गए और प्रयास नाकाम हो गया।

मंगलवार दोपहर जैसे ही बच्ची के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिली, पुलिस, प्रशासन के साथ एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बच्ची को निकालने की कोशिश लगातार जारी है। आर्मी के जवान बच्ची को सुरक्षित निकालने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। सांसद प्रज्ञा ठाकुर भी मुंगावली पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया।

सृष्टि तक ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। हालांकि उसके कोई मूवमेंट नजर नहीं आ रहे हैं। एंबुलेंस और मेडिकल टीम भी तैनात है। इधर पुलिस ने जिस खेत में बोरवेल खुदा है उसके मालिक गोपाल को हिरासत में ले लिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ljuc1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो