सीहोर में प्रभारी मंत्री ने बोली ऐसी बात, जिससे बढ़ गई प्रदेश के दिग्गज नेताओं की धकडऩ, देखें वीडियो...

सीहोर में प्रभारी मंत्री ने बोली ऐसी बात, जिससे बढ़ गई प्रदेश के दिग्गज नेताओं की धकडऩ, देखें वीडियो...
सीहोर में प्रभारी मंत्री ने बोली ऐसी बात, जिससे बढ़ गई प्रदेश के दिग्गज नेताओं की धकडऩ, देखें वीडियो...

Kuldeep Saraswat | Updated: 11 Oct 2019, 11:24:31 AM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

शेरपुर में मैकेनिक नगर का शिलान्यास, प्रभारी मंत्री बोले- शुगर फैक्ट्री की जमीन पर काबिजों की बनाओ लिस्ट

सीहोर. मैकेनिक नगर के पास खाली पड़ी राजस्व की जमीन पर ट्रांसपोर्ट नगर डेवलप किया जाएगा और शुगर फैक्ट्री की जमीन पर काबिज व्यक्तियों की सूची बनेगी। यह बात जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने कही है। आरिफ अकील की इस बात से प्रदेश के भाजपा और कांगे्रस के कई दिग्गज नेताओं की धकडऩ बढ़ गई है। गुरुवार को शेरपुर में मैकेनिक नगर का शिलान्यास करते हुए प्रभारी मंत्री अकील ने कलेक्टर अजय गुप्ता से कहा कि शुगर फैक्ट्री की जमीन पर जो व्यक्ति काबिज हैं, उनकी लिस्ट बनाई जाए और लिस्ट न्यायालय को भेजकर मार्गदर्शन लें कि इन अतिक्रमणकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है?

कलेक्टर ने यदि प्रभारी मंत्री के इस आदेश पर अमल किया तो शहर के कई बड़े नेताओं की मुश्किलें बढ़ जाएगी। शुगर फैक्ट्री की जमीन पर प्रभावशालियों के साथ भाजपा, कांग्रेस नेता और जनप्रतिनिधियों के अवैध कब्जे हैं। एक-एक नेता ने शुगर फैक्ट्री की 400-400 एकड़ जमीन पर कब्जा कर रखा है। नेता और प्रभावशाली व्यक्तियों ने मैरेज गार्डन, होटल, दुकान, ढाबा, पक्के भव्य मकान तक बना लिए हैं। ऐसे में यदि कलेक्टर कार्रवाई करते हैं तो शहर की राजनीति में भू-चाल आ जाएगा। शेरपुर में मैकेनिक नगर का शिलान्यास करने के बाद प्रभारी मंत्री में 'आपकी सरकार, आपके द्वारÓ कार्यक्रम के तहत हितग्राहियों की समस्याएं भी सुनीं। प्रभारी मंत्री ने हितग्राहियों से आवेदन लिए और कलेक्टर अजय गुप्ता से मौके पर ही निराकरण कराया। आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री को हितग्राहियों आवेदन दिए, जिनका मौके पर निराकरण किया गया है। कलेक्टर गुप्ता ने बताया कि जिन आवेदन का निराकरण मौके पर संभव नहीं हो सका है, उन्हें संबंधित विभाग को भेजा गया है।

पांच साल बाद रखी जा सकी नींव
मैकेनिक नगर डेवलप करने को लेकर बीते पांच साल से फाइल चल रही थी। यह फाइल साल 2014 में शुरू हुई थी। नगर पालिका ने तत्कालीन कलेक्टर कवींद्र कियावत के समय शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई थी। इस मुहिम में मैकेनिकों की दुकान टूट गईं। मैकेनिकों ने प्रशासन से एक जगह जमीन आवंटित कर मैकेनिक नगर डेवलप करने की मांग की। प्रशासन ने मैकेनिकों की मांग स्वीकार की और मैकेनिक नगर डेवलप करने की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन कई बार जमीन चिन्हित करने और खराब जमीन आवंटित होने को लेकर विवाद की स्थिति बनी और अब अंत में गुरुवार को करीब पांच साल बाद प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने शेरपुर में मैकेनिक नगर का शिलान्यास कर दिया। कलेक्टर ने शिलान्यास कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री को बताया कि वे जल्द ही नगर पालिका सीएमओ संदीप श्रीवास्तव से बात कर निर्माण कार्य शुरू कराएंगे।

प्रभारी मंत्री से कलेक्टर बोले- आपका आशीर्वाद बना रहे
मैकेनिक नगर के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर अजय गुप्ता ने बताया कि जब मेरी पोस्टिंग सीहोर में हुई, तब प्रभारी मंत्री जी ने सबसे पहला काम मुझे यही बताया था और आज मैं खुश हूं कि उनका बताया काम में पूरा कर पाया। कलेक्टर ने प्रभारी मंत्री से यह भी कहा कि आपका आशीर्वाद बना रहे, हम सीहोर का डेवलपमेंट करते रहेंगे। कार्यक्रम को पूर्व विधायक रमेश सक्सेना और नगर पालिका अध्यक्ष अमिता अरोरा ने भी संबोधित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned