script

Students protest : छात्रों ने मुंडन कराकर जताया विरोध, मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा धरना प्रदर्शन

locationसीहोरPublished: Jun 26, 2019 05:48:08 pm

Submitted by:

Amit Mishra

छात्र-छात्राओं ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

news

Students protest news : छात्रों ने मुंडन कराकर जताया विरोध, मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा धरना प्रदर्शन

सीहोर। sehore district पिछले 18 दिन 18 days से कृषि शिक्षा Education के निजीकरण education privatization के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे आरएके कॉलेज के छात्रों students protest news का बुधवार को गुस्सा फूट पड़ा। छात्र-छात्राओं students protest the government ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर मुंडन कराया। छात्रों का कहना Students say था कि मांग पूरी नहीं होने तक धरना प्रदर्शन protest जारी रहेगा। जिले के सबसे बड़े शहर के आरएके कॉलेज rak college sehore के छात्र-छात्राओं Students का आक्रोश Angry हर दिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार को कुछ छात्रों ने मुंडन कराते हुए कहा कि सरकार कृषि शिक्षा का निजीकरण कर रही है। इससे बहुत बड़ा उलट फेर हो जाएगा। निजीकरण से निजी कॉलेज के विद्यार्थी बिना गुणवत्ता शिक्षा के हमारे सामने खड़े होंगे। इससे क्वालिटी कृषि इंजीनियर agricultural engineers नहीं मिलेंगे और गुणवत्ता नहीं आएगी। वहीं अन्य नुकसान भी उठाना पड़ेगा।

 

हवन, यज्ञ किया
छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर अब तक गेट पर तालाबंदी करने के साथ हवन, यज्ञ सहित अन्य प्रक्रिया कर चुके हैं। उसके बावजूद कुछ नहीं हुआ है। छात्रों का कहना है कि जब तक सुनवाई नहीं होगी तब तक ऐसे ही उनकी हड़ताल चलती रहेगी।


यह है विद्यार्थियों की मांग , मास्टर डिग्री के लिए एडमिशन नहीं दे
राज्य शासन प्रदेश के समस्त प्राइवेट कृषि कालेज एवं प्राइवेट यूनिवर्सिटी को आईसीएआर की गाइड लाइन्स का पालन करने को कहे। पालन नहीं करने पर इनकी मान्यता रद्द कर दी जाए। इसके अलावा इन प्राइवेट कालेजों से बीएससी कृषि स्नातक की डिग्री ले चुके स्टूडेंटस अब जवाहरलाल नेहरु कृषि यूनिवर्सिटी एवं ग्वालियर यूनिवर्सिटी में मास्टर डिग्री करने के लिए आवेदन दे रहे है। जिसका राज्य सरकार द्वारा समर्थन किया जा रहा है, जो कि गलत है। सरकार प्राइवेट कृषि कॉलेजों के विद्यार्थियों को मास्टर डिग्री के लिए एडमिशन नहीं दे। इसी तरह से अन्य मांग भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो