छात्र बोले, कॉलेज में पीने को मिल रहा दूषित पानी, कक्षाएं नहीं हो रही नियमित संचालित

दिया ज्ञापन, कहा ध्यान नहीं दिया तो करेंगे आंदोलन

By: Anil kumar

Published: 05 Feb 2021, 09:08 PM IST

आष्टा. दो सौ गांव के बीच मौजूद एकमात्र आष्टा शहर का शासकीय शहीद भगतसिंह कॉलेज कई समस्याओं से जूझ रहा है। इनका निराकरण नहीं होने को लेकर छात्र-छात्राओं का आक्रोश भड़कता जा रहा है। गुरुवार को छात्रों ने एक तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में प्रभारी प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा तो वही दूसरी तरफ एनएसयूआइ के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें समस्या दूर नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार इस कॉलेज में करीब 1500 से अधिक छात्र संख्या दर्ज है। यह कॉलेज आष्टा शहर के अलावा आसपास गांव में निवास करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। यह इसलिए कि 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद उच्च शिक्षा लेने इसी कॉलेज में उनको प्रवेश लेने आना पड़ता है। कॉलेज पहले से ही स्टॉफ और अन्य कमियों से जूझ रहा है। जिसके चलते छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

टंकी में गंदगी है व्याप्त
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई आष्टा ने प्रभारी प्राचार्य को सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाकर बताया कि कॉलेज में छात्रों के पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं है। कॉलेज परिसर में वाटर कूलर व पानी टंकी है उसमें गंदगी व्याप्त होने से इधर-उधर जाकर छात्रों को प्यास बुझाना पड़ती है। मजबूरी में कई को घर से ही पानी लेकर आना पड़ता है। ज्ञापन में यह भी बताया कि सरकार ने ऑफलाइन कक्षा लगानेे के आदेश जारी किए हैं, फिर भी कॉलेज में कई कक्षाएं नियमित संचालित नहीं हो रही है। ंछात्र छात्राओं की बैठक व्यवस्था भी ठीक नहीं होने के साथ परिसर में पार्किंग व्यवस्था सही नहीं है। इन समस्याओं का जल्द ही निराकरण नहीं किया तो विद्यार्थी परिषद को कॉलेज में तालाबंदी कर आंदोलन करने बाध्य होना पड़ेगा। इस अवसर पर कोमल विश्वकर्मा, यश मेहता, अंकुश सोनी, अनमोल भूतिया, पंकज गोस्वामी, सलौनी खत्री, अखिलेश राजपूत, मनीष प्रजापति, छोटू जायसवाल, वीरेंद्र चौहान, अनुराग गोस्वामी आदि उपस्थित थे।
तो हो सकता है हादसा
इधर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने भी कॉलेज में व्याप्त समस्याओं के निराकरण कराने मोर्चा खोल दिया है। एनएसयूआइ ने बताया कि कॉलेज के प्रवेश द्वार पर एक बड़ा गड्ढा कई दिनों से खुला पड़ा है। जिससे हमेशा छात्र-छात्राओं के साथ दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। कॉलेज प्रबंधन इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। एनएसयूआइ सिद्दीकगंज ब्लॉक अध्यक्ष सुमित पटेल के नेतृत्व में प्रभारी प्राचार्य को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि जल्द ही यह समस्या दूर नहीं हुई तो उनको उच्च स्तर पर इसकी शिकायत दर्ज कराने मजबूर होना पड़ेगा। इस अवसर पर अखिलेश बाबू राजपूत, अंशू ठाकुर, रवि पटेल, विजय सोलंकी, दिशांत पंवार, जोगेंद्र ठाकुर, राशीद खान, योगेंद्र ठाकुर, अंकित माहेश्वरी, पंकज उज्जवल, रोहित मालवीय, विजय महेश्वरी, शुभम महेश्वरी, आरजू खान, आरती धनगर, तनू, आरती शिवानी आदि उपस्थित थे।
वर्जन...
कॉलेज में छात्र-छात्राओं के पीने के पानी की पूरी सुविधा है और स्वच्छ पानी ही मिल रहा है। इसके अलावा सभी कक्षाएं नियमित संचालित हो रही है। ज्ञापन में जिन बातों का जिक्र किया गया है वह निराधार है। हमारा पूरा प्रयास है कि पढ़ाई करने आने वाले छात्र-छात्राओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।
एमके तेजराज, प्राचार्य शासकीय शहीद भगतसिंह कॉलेज आष्टा

Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned