तहसीलदार ने टीआई को लिखा पत्र, कहा करेंगे कार्रवाई

सीहोर. आरआई और पटवारी के साथ अभद्र व्यवहार व शासकीय कार्य मे बाधा डालने वाले के खिलाफ इछावर तहसीदार आरएस मरावी ने आवेदन देकर दंडात्मक कार्रवाई किए जाने की बात कही है। उधर पुलिस ने अभी तक कोई प्रकरण कायम नहीं करते हुए मामले को जांच मे लिया है।

जानकारी अनुसार तहसील कार्यालय इछावर मे पदस्थ आरआई व पटवारी तहसील अंतर्गत उजाड़ गांव विनायकपुरा के किसान जगदीश, राजेश, भगतसिंह, प्रेमनारायण पिता पन्नालाल निवासी सुतारपुरा इछावर को न्यायालीन प्रकरण में पारित आदेश के परिपालन में कृषि भूमि पर कब्जा सौंपने गए थे।

बताया जाता है कि शुक्रवार को राजस्व विभाग के उक्त कर्मचारियों ने कब्जा दिलाने की कार्रवाई को आगे बड़ाया, लेकिन आवेदकों को कब्जा सौंपते वक्त मौके पर मौजूद अनावेदक गुड्डू उर्फ मनोहर पिता रामनारायण विश्वकर्मा निवासी इछावर द्वारा राजस्व निरीक्षक आरआर अहिरवार को गालियां दी गई तथा परिवार सहित आत्मदाह करने की धमकी दी गई। पटवारी कमल कीर व राजस्व निरीक्षक आरआर आहिरवार को शासकीय कार्य करने से रोका गया।

उक्त घटना के संबंध मे आवेदन प्रस्तुत करते हुए दोनों राजस्व कर्मचारियों ने तहसीलदार को अवगत कराया। प्राप्त आवेदन के आधार पर इछावर तहसीलदार आरएस मरावी ने हल्का पटवारी और राजस्व निरीक्षक के साथ हुई घटना को गंभीर प्रकृति की मानते हुए थाना प्रभारी से पत्र प्रेषित कर कहा है कि शासकीय कार्य मे बाधा पहुंचाने एवं अभद्र व्यवहार जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने कारण संबधित पर अनुसूचित जाति, जन जाति अधिनियम के तहत भी दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

Radheshyam Rai
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned