कांग्रेस की रायशुमारी में सीहोर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए सामने आए दस दावेदार

भाजपा विधायक सुदेश राय के बड़े भाई राकेश राय ने मांगा कांग्रेस से टिकट, विवेक राठौर और भूरा यादव भी दौड़ में

By: Kuldeep Saraswat

Published: 20 Jan 2021, 11:28 AM IST

सीहोर. नगरीय निकाय चुनाव के लिए बुधवार को सीहोर में कांग्रेस की रायशुमारी की गई। नगर पालिका चुनाव प्रभारी रामवीर सिंह सिकरवार और सह प्रभारी शाबिस्ता जकी ने नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षद के दावेदारों से वन टू वन बात की। इससे पहले उन्होंने बैठक कर कार्यकर्ताओं की भी नब्ज टटोली। कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर ने बताया कि सीहोर नगर पालिका से अध्यक्ष पद के लिए 10 दावेदार और पार्षद पद के लिए 98 दावेदार सामने आए हैं। कांग्रेस से नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा विधायक सुदेश राय के बड़े भाई राकेश राय भी टिकट की दौड़ में हैं। उन्होंने भी दावेदारी पेश की है। इनके अलावा विवेक राठौर, राजेश यादव (भूरा), राहुल यादव, डॉ. अनीस खान, सुरेश गुप्ता, राजीव गुजराती, पवन राठौर, राजाराम कसोटिया, मोहिनी अग्रवाल आदि ने दावेदारी पेश की है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ. तोमर ने बताया कि रायशुमारी के साथ 23 जनवरी को भोपाल में होने वाले राजभवन घेराव को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा की गई। राजभवन घेराव के लिए जाने सुबह 10 बजे कार्यकर्ता बीएसआइ ग्राउंड में एकत्रित होंगे। बैठक का संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेन्द्र वर्मा और आभार महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाबबाई ठाकुर ने व्यक्त किया। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता नईम नवाब, बलवान पटेल, जसवीर सिंह खनुजा, कपिल उपाध्याय, सुरेश साबू, तमकीन बहादुर, पंकज शर्मा आदि मौजूद थे।

आष्टा में पर्यवेक्षक का दौरा आज
नगरीय निकाय चुनाव तीन महीने टल गए हैं, लेकिन राजनीतिक दल अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। बुधवार को कांग्रेस के पर्यवेक्षक आष्टा का दौरा करेंगे। पर्यवेक्षक कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने के साथ दावेदारों से भी वन टू वन मिलेंगे। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की तरफ से आष्टा में वैसे को एक दर्जन से अधिक दावेदार हैं, लेकिन पांच नाम प्रमुख हैं। यह पर्यवेक्षक के समक्ष अभी से शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में जुट गए हैं। सभी अपने-अपने समर्थकों से रायशुमारी में पहुंचने के लिए कह रहे हैं। राय शुमारी गीतांजलि गार्डन में होगी। पर्यवेक्षक केदार मेवाड़ा एवं आरती भगोरिया नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षद पद के दावेदारों से बातचीत करेंगे। बताया जा रहा है कि इस समय कांग्रेस में राखी परमार, विमला नामदेव, नीलम सोनी, परवीन मंसूरी, रानू खत्री प्रमुख दावेदार हैं।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned