scriptTen thousand devotees visited Vijayasan in Salkanpur | सलकनपुर में दस हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां विजयासन के दर्शन, आज होगी भीड़ | Patrika News

सलकनपुर में दस हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां विजयासन के दर्शन, आज होगी भीड़

सलकनपुर देवी मंदिर पर पंचमीं और रविवार एक साथ होने को लेकर बड़ी संख्या में पहुंचेंगे श्रद्धालु

सीहोर

Published: October 09, 2021 08:48:00 pm

सीहोर. सलकनपुर देवी मंदिर पर रविवार और पंचमीं एक साथ होने के कारण 10 अक्टूबर को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। देवी दर्शन के दौरान भीड़ में श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं हो और मंदिर की व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के लिए कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने जिले से तीन अफसर की ड्यूटी लगाई है। इन अफसरों ने शनिवार दोपहर से ही मंदिर परिसर में मोर्चा संभाल लिया है।

सलकनपुर में दस हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां विजयासन के दर्शन, आज होगी भीड़
सलकनपुर में दस हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां विजयासन के दर्शन, आज होगी भीड़

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले नवरात्र के दौरान सलकनपुर मां विजयासन धाम श्रद्धालुओं के लिए बंद था। मंदिर में केवल पुराजरियों ने ही पूजा-अचर्वना की थी। शनिवार को सलकनपुर देवी मंदिर में मां विजयासन के दर्शन करने के लिए करीब 10 से 12 हजार श्रद्धालु पहुंचे हैं। रविवार को यहां 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। पुलिस ने भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचे की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल लगाने की तैयारी की है। पुलिस बल रात को ही सलकनपुर देवी धाम पहुंच जाएगा। एएसपी समीर यादव ने बताया कि नवरात्रि के अंतिम दिनों में ज्यादा श्रद्धालु पहुंचते हैं। पंचमीं के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफ होने लगता है। सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर और प्रमुख मार्ग पर 80 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं, जिन्हें कंट्रोल करने के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है। लोडिंग वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। चार स्थान पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। एएसपी समीर यादव ने बताया कि यदि श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा रहती है तो पुलिस रूट भी डायवर्ट करेगी।

जिले से दो अफसर किए तैनात
नवरात्रि पर्व में सलकनपुर देवी धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो और सुरक्षा की दृष्टि से कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने जिले से तीन अफसर की ड्यूटी लगाई है। जिला प्रशासन ने सलकनपुर में सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए है। शनिवार से कलेक्टर ठाकुर ने सलकनपुर में डिप्टी कलेक्टर प्रगति वर्मा, तहसीलदार आशुतोष शर्मा को मंदिर परिसर में व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किया है। दो और चार पहिया वाहन के लिए पांच जगह पार्किंग बनी है। दो टेकरी के ऊपर, एक शिव मंदिर, एक पुलिस चौकी के पास और एक पुलिस चौकी के पीछे व्यवस्था की है। टेकरी, शिव मंदिर, पुलिस चौकी के पास की पार्किंग में चार पहिया वाहन और पुलिस चौकी के पीछे बनी पार्किंग में श्रद्धालु दो पहिया वाहन खड़े कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारUP Assembly Elections 2022 : निर्भया केस की वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा बसपा में हुईं शामिल, मायावती को सीएम बनाने का लिया संकल्पBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैUttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, त्रिवेंद्र रावत का नाम नहीं, हरक के करीबी को मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.