scriptसांसद से बोले किसान, खेत जाने नहीं पक्का रास्ता जो है चलने लायक नहीं | The farmer told the MP, there is no sure way to go to the farm, which | Patrika News

सांसद से बोले किसान, खेत जाने नहीं पक्का रास्ता जो है चलने लायक नहीं

locationसीहोरPublished: Oct 31, 2021 11:02:38 am

Submitted by:

Anil kumar

सांसद, विधायक ने पहुंचकर सुनी लोगों की समस्या

 कार्यक्रम

कार्यक्रम

अनिल कुमार, आष्टा. सांसद जी! आप गांव आएं यह अच्छी बात है, लेकिन हमारी तकलीफों का निराकरण कर जरूर जाए। जिस रास्ते से खेत जाते वह पक्का नहीं होने से चलने लायक नहीं बचा है। रास्ता कच्चा होने के साथ अतिक्रमण होने की वजह से संकरा हो गया है। इससे बड़ा वाहन दूर दो पहिया वाहन नहीं निकल पाते हैं। इस समस्या का जल्द निराकरण कराएं।

कुछ इस तरह की बात टांडा पंचायत के मालीखेड़ी गांव के किसानों ने देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र के सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी को कही। सासंद सोलंकी यहां विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के साथ आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। किसानों ने सासंद को बताया कि मालीखेड़ी में प्राइमरी स्कूल भवन से तालाब तक का (खड़ी की बाट) से पहचाना जाने वाला रास्ता कई साल पहले तक चौड़ा हुआ करता था, लेकिन यह मार्ग अवैध अतिक्रमण होने से सिमटकर दो फीट का रह गया है। उसकी हालत इतनी बेकार है कि एक व्यक्ति पैदल तक नहीं निकल पाता है। जबकि इस मार्ग से एक दर्जन से अधिक किसान अपने खेतों पर पहुंचकर खेती करते हैं। जल्द मार्ग का कब्जा हटाकर मुरम, पत्थर डालकर उसे सही कराया जाए। इसी तरह से खेत जाने वाले अन्य रास्तों को भी ठीक कराए जिससे कि आवाजाही में दिक्कत नहीं हो। सांसद को इसे लेकर मांग पत्र भी सौंपा गया। इसमें सड़क बनाने के साथ स्कूल के आसपास बाऊंड्रीवाल कराने और अन्य मांगों को पूरा करने की बात कही है।

विकास करने में जुटी है सरकार
कार्यक्रम में विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार जनहित के विकास कार्य करा रही है। वही कई जनकल्याणकारी योजना चल रही है जिनका सीधा लाभ जनता को मिल रहा है। विधायक ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि हर वर्ग को योजनाओं का लाभ मिले और वह बेहतर तरीके से अपना जीवन यापन कर सकें।
नाले पर ब्रिज का भूमिपूजन
मालीखेड़ी में नाले पर बनने वाले ब्रिज का भी सांसद, विधायक ने भूमिपूजन किया। नाले पर यह ब्रिज ब्रिज कॉर्पोरेशन विभाग बनाएगा। ब्रिज कॉर्पोरेशन विभाग के सब इंजीनियर कल्याणसिंह ठाकुर ने बताया कि ब्रिज बनाने के लिए टेस्टिंग की जा रही है। यह कार्य होते ही स्टीमेट बनाकर उच्च स्तर पर भेजा जाएगा और वहां से हरी झंडी मिलते ही काम चालू होगा। मालीखेड़ी में हुए कार्यक्रम के दौरान सरपंच प्रतिनिधि बदामसिंह मालवीय,पूर्व सरपंच कैलाश मेवाड़ा,गजराजसिंह सोलंकी,बापूसिंह मालवीय,शेरसिंह पडिय़ार,धरमसिंह मेवाड़ा,हरदेवसिंह मेवाड़ा,रमेश मालवीय, भंवरलाल मेवाड़ा उपस्थित थे। कार्यक्रम के बाद सांसद, विधायक दुपाडिय़ा गांव पहुंचे, वहां पर भी लोगों की समस्या सुनकर उनका निराकरण कराने का आश्वासन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो