scriptसीहोर की व्यवस्था बुदनी, आष्टा, इछावर और नसरुल्लागंज में भी लागू | The system of Sehore is also applicable in Budni, Ashta and Ichawar | Patrika News

सीहोर की व्यवस्था बुदनी, आष्टा, इछावर और नसरुल्लागंज में भी लागू

locationसीहोरPublished: Apr 02, 2020 02:50:49 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

गुरुवार से सिर्फ चार घंटे खुलेंगी आवश्यक सामग्री की दुकान, समय सुबह 8 से 12 बजे तक

सीहोर की व्यवस्था बुदनी, आष्टा, इछावर और नसरुल्लागंज में भी लागू

सीहोर की व्यवस्था बुदनी, आष्टा, इछावर और नसरुल्लागंज में भी लागू

सीहोर. सीहोर सब्जी मंडी की चूक के बाद से लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने पूरे जिले में सख्ती कर दी है। बुदनी, नसरुल्लागंज, आष्टा और इछावर एसडीएम ने भी सीहोर की नई व्यवस्था को अपने-अपने अनुविभाग में लागू करने के आदेश दिए हैं। नसरुल्लागंज में दूध डेयरी को शाम के समय दो घंटे का अतिरिक्त किया गया है। इसके साथ ही आष्टा में सब्जी मंडी को दशहरा मैदान से कृषि उपज मंडी में शिफ्ट किया गया है। कृषि उपजमंडी परिसर में भी सब्जी मंडी खुलने का समय सिर्फ तीन घंटे तय किया गया है। जिले में मेडिकल स्टोर दिनभर खुले रहेंगे, इसे लेकर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।

जानकारी के अनुसार नई व्यवस्था के तहत गुरुवार से पूरे जिले में आवश्यक सामग्री की दुकान सुबह 8 से 12 बजे तक खुलेंगी। सिर्फ नसरुल्लागंज में दूध डेयरी शाम 6 से 8 बजे तक दूसरी शिफ्ट में भी खोली जा सकेंगी। बुधवार को सभी एसडीएम ने आदेश जारी कर सख्त हिदायत दी है कि लॉकडाउन में आवश्यक सामग्री की दुकान खोलते समय भी सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन किया जाएगा। इधर, जिला मुख्यालय पर भी पुलिस सख्त दिख रही है। पुलिसकर्मी अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आए हैं। पुलिस ने दोपहर के समय कस्बा मस्जिद से भीड़ लगाकर खड़े कुछ व्यक्तियों को भी हटाया है। पुलिस यहां से इन सभी को अस्पताल लेकर आई और एक-एककर स्वास्थ्य परीक्षण कराया है, बताया जा रहा है कि इसमें कुछ लोग बाहर के हैं।

पांच कोरोना संदिग्ध के सेंपल जांच के लिए भेजे भोपाल
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में 51 काम्बेट दल काम कर रहे हैं। दल ने 101 से अधिक गांव का दौरा कर करीब 1382 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर होम क्वारंटाइन किया है। यह सभी वह लोग हैं, जो एक-दो दिन में बाहर से सीहोर आए हैं। नर्मटा तटीय नसरुल्लागंज और रेहटी क्षेत्र के 24 गांव में 330 व्यक्ति, इछावर विकासखण्ड के 30 गांव में 316, श्यामपुर विकासखण्ड के 25 गांव में 160, बुदनी के 18 गांव में 212 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। इसी प्रकार आष्टा विकासखण्ड के 09 दल ने 20 गांव का भ्रमण कर 243, सीहोर शहरी क्षेत्र के 15 दल ने 20 वार्ड के 106 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया है। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि बुधवार को पांच संदिग्ध के सेंपल जांच को भेजे हैं। तीन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। टेलीमेडिसिन के लिए मोबाइल नंबर 07562-40129 पर संपर्क कर सकते हैं। क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति वाट्सअप, ऑडियो, वीडियो कॉल के माध्यम से परामर्श ले सकते हैं।

धारा 144 का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज
एएसपी समीर यादव ने बताया कि जिले में पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर 9 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना बिलकिसगंज एवं शाहगंज पुलिस ने चार और नसरूल्लागंज पुलिस में पांच व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया है। थाना बिलकिसगंज में मुवाड़ा निवासी नितिन पाठक, विक्रम पाठकके खिलाफ सोशल मीडिया पर असत्य जानकारी प्रसारित करने को लेकरमामला दर्ज किया है। शाहगंज में आसिफ खान, आमिर खान ने शाहगंज निवासी राजेश पिता रमेश प्रसाद पुरोहित 50 साल का फोटो कोरोना वायरस से संक्रमित बताकर वायरल किया, जिससे फरियादी को कष्ट हुआ, पुलिस ने शिकायत दर्ज की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो