scriptसाइकिल सवार को ट्रक ने रौंदा, शव को फावड़े से समेटना पड़ा | The truck rode on the bicycle, the body had to be crushed with a shove | Patrika News

साइकिल सवार को ट्रक ने रौंदा, शव को फावड़े से समेटना पड़ा

locationसीहोरPublished: Nov 16, 2018 07:51:47 am

शव के कई टुकड़े होकर सड़क पर बिखर गए। जिनको फावड़े से समेट कर पीएम के लिए अस्पताल आष्टा लाया गया।

news

Sehor / sage After the incident, the crowd was in such a way.

सीहोर/आष्टा. एक साइकिल सवार व्यक्ति को लापरवाह ट्रक चालक ने रौंद दिया। हादसा इतना विभत्स था कि अधेड़ की घटना स्थल पर मौत हो गई और शव के कई टुकड़े होकर सड़क पर बिखर गए। जिनको फावड़े से समेट कर पीएम के लिए अस्पताल आष्टा लाया गया।
आष्टा टीआई केके खत्री ने बताया कि वार्ड क्रमांक 15 इंदिरा कॉलोनी निवासी नरबत सिंह (55) पिता देव सिंह मालवीय मजदूर था। वह गुरुवार को मजदूरी कर साइकिल से कन्नौद रोड से होकर वापस अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान शाम चार बजे के करीब शिवालय अस्पताल के समीप सीमेंट से भरे ट्रक ने टक्कर मारकर उसके ऊपर चढ़ा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं शव के कई टुकड़े होकर इधर-उधर बिखर गए जिनको फावड़े से समेटना पड़ा।
जानकारी लगते ही घटना स्थल पर लोगों की भीड़ लग गई थी। पुलिस ने भीड़ को अलग कर ट्रक को जब्त कर उसे थाने में खड़ा कराया है। वहीं चालक को गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना के बाद कन्नौद रोड पर करीब आधे घंटे से ज्यादा जाम की स्थिति बनी रही। इससे आवाजाही करने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने वाहनों को बड़ी मशक्कत कर आगे बढ़ाया, तब कहीं जाकर काफी देर बाद यातायात व्यवस्था पटरी पर आ सकी।
खड़ीहाट के दो घर में मिला लार्वा
सीहोर. जीका का प्रकोप जिले में थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग उस समय फिर हरकत में आया जब आष्टा के खड़ी हाट में दो घरों में इसका लार्वा मिला। विभाग ने आनन-फानन में लार्वा नष्ट कर पूरे गांव में फागिंग कराई।
जीका के वायरस ने जिले के आष्टा के गांव गोपालपुर में सबसे पहले दस्तक दी थी। उसके बाद से ही विभाग ने सर्वे शुरू कराया था। यह सर्वे अब तक 14 से अधिक गांव में पूरा हो चुका है। सर्वे के दौरान लिए 45 सैंपल से 15 की रिपोर्ट पॉजीटिव आ चुकी है। इससे बाद विभाग की नींद और उड़ गई है। गुरुवार को करीब साढ़े चार हजार की आबादी वाले गांव खड़ी हाट में सर्वे चल रहा था। इसी दौरान दो लोगों के मकानों में रखे मिट्टी के मटकों में जीका का
लार्वा मिला है। विभाग ने तुरंत इन मटकों को नष्ट कराया। वहीं पूरे गांव में फाङ्क्षगग कराकर लोगों को भी इसके प्रति जागरूक रहने की बात कहीं। हालांकि सैंपल कहीं से भी नहीं लिए हैं।
तीसरे राउंड का सर्वे हुआ पूरा
गोपालपुर, हमीदखेड़ी, चिन्नौठा, भमूरा, मालीपुरा, चाचरसी में सर्वे का तीसरा राउंड पूरा हो चुका है। इसके बाद कोठरी सहित अन्य जगह पर सर्वे का काम चल रहा है। जिला मलेरिया अधिकारी क्षमा बार्वे ने बताया कि खड़ी में दो मकान से लार्वा मिला है। जिसे नष्ट कराया है। फाङ्क्षगग का काम भी चल रहा है। जीका लार्वा को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरते हुए है। जिस जगह से भी सूचना मिलती है तुरंत विभाग सक्रिय हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो