script

फिर लीकेज से बर्बाद हो गया सैकड़ों लीटर पानी

locationसीहोरPublished: Dec 22, 2018 03:26:25 pm

Submitted by:

Anil kumar

लीकेज के बाद मरम्मत करते हुए कर्मचारी…

news

पाइप लाइन में लीकेज

सीहोर। शहर में पाइप लाइन में लीकेज की समस्या समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। गंगा आश्रम में सड़क किनारे फिर से कुछ ऐसे ही हालात निर्मित हो गए, जिससे देखते ही देखते सैकड़ों लीटर व्यर्थ पानी बर्बाद हो गया।


गंगा आश्रम में फोरलेन सड़क के किनारे दो सप्ताह पहले पाइप लाइन में लीकेज के चलते हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया था। जिसकी खुदाई करने के लिए आसपास की जगह को खोद गया था। इस जगह की भर्ती पूरी तरह से अब तक भी नहीं की थी कि शुक्रवार को फिर से पाइप लाइन में लीकेज हो गया। जिससे पानी व्यर्थ निकलने लगा। इसकी सूचना मिलने पर नगर पालिका कर्मचारी मरम्मत कार्य करने के लिए पहुंचे। घंटों तक वह मरम्मत करते रहे, तब कहीं जाकर पाइप लाइन से पानी निकलना बंद हुआ। इस दौरान भोपाल नाका क्षेत्र में पानी सप्लाई नहीं होने से लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

नहीं हटाई है मिट्टी
खास बात यह है कि खुदाई के बाद से ही पिछले कई दिन से सड़क पर पड़े मटेरियल को अब तक नहीं हटाया गया है। इससे आवाजाही करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं यह जाम का कारण भी बन रहा है।

इधर अभी से पानी के लिए भटकना मजबूरी
मेहतवाड़ा।जिस तरह के हालात गर्मी के मौसम में देखे जाते हैं, वैसे ही स्थिति इस समय मेहतवाड़ा में अभी से ही देखी जा सकती है। लोगों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है।
मेहतवाड़ा में कहने को तो नलजल योजना है, लेकिन इसमें बनी टंकी शोपीस बनकर शोभा बढ़ाने के काम आ रही है। लोगों ने बताया कि हैंडपंप, ट्यूबवेल का जल भी पाताल नापने के कारण परेशानी खड़ी हो गई है। इस समस्या को लेकर जिम्मेदारों को अवगत कराया है। इसके बाद भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो