एक कब्रिस्तान के पास अधजला तो दूसरा नहर में उतराता शव मिला

एक कब्रिस्तान के पास अधजला तो दूसरा नहर में उतराता शव मिला

Manoj vishwakarma | Publish: Oct, 14 2018 02:02:03 AM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

24 घंटे में तीन अलग-अलग स्थानों पर मिले तीन शव

सीहोर/इछावर. जिले में 24 घंटे में तीन शव मिलने से सनसनी फैल गई, इसमें एक शव अधजली हालात तो दूसरा सीप नदी की नहर में तैरता हुआ मिला। वहीं तीसरा शव एक दिन पहले शाम को कुएं से बरामद किया था। इन तीनों शव की शनिवार को शिनाख्त हो गई। जिस तरह से यह शव मिले हैं, उससे हत्या होने की भी अंशका जताई जा रही है।

 

एक साथ सामने आए तीन मामलों से पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने आनन-फानन में मृतकों की शिनाख्त तो कर ली, लेकिन अब उसके सामने हत्या कैसे और किसने की, यह गुत्थी सुलझाना चुनौती बन गया है। दिनभर चली मशक्कत के बाद भी ऐसा कुछ निकलकर सामने नहीं आया, जिससे कि पुलिस को पता चल सकें। इससे पुलिस की मुश्किल बढ़ रही हैं।

मिले शव की शिनाख्त

एक दिन पहले बंद बोरे में हाथ पैर बंधा हुआ शव कुएं से मिला था। मंडी टीआई अरूणा सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम को जानपुर बावडिय़ा में एक खेत के कुएं से अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। उसके हाथ पैर बंधे होने के साथ वह बोरे में बंद था। शव बरामद करने के बाद उसको पीएम के लिए भोपाल भेजा गया। टीआई ने बताया कि जांच में मृतक जानपुर निवासी जगदीश (३५) पिता ओंकार वर्मा होना पाया गया। प्रथम दृष्टया जिस तरह से शव मिला, उससे पुलिस भी हत्या का मामला मानकर चल रही है। इसके चलते मामला कायम कर आगे की कड़ी जुटाने में लगी है। टीआई ने बताया कि हत्या का मामला है। इसकी जांच चल रही है।

एक सप्ताह से गायब का नहर में मिला शव

पुलिस के अनुसार इछावर थाना के सेवनिया निवासी देवी सिंह (४५) पिता कल्लू एक सप्ताह पहले घर से निकला था। उसके बाद वापस नहीं लौटा। परिजनों ने उसे तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। शनिवार सुबह ११ बजे उसका शव अलीपुर के पास स्थित सीप नदी की नजर में तैरता हुआ मिला। लोगों की नजर शव पर पड़ी तो पुलिस को सूचना देकर निकाला। मृतक के गले पर निशान मिले हैं। इससे हत्या का मामला होने की भी संभावना है। हालांकि पुलिस ऐसा मानकर नहीं चल रही है। पुलिस का कहना है कि शव पुराना होने से इस तरह के बॉडी पर निशान हो जाते हैं। फिर भी मामला कायम कर जांच पड़ताल की जा रही है।

पुलिस जुटी जांच में

कोतवाली थाने के तहत आने वाले कस्बा क्षेत्र स्थित कब्रिस्तान के पास शनिवार की अलसुबह अधजला शव मिलने से दशहत का माहौल बन गया। शव के पास एक बाइक खड़ी हुई थी। आसपास के लोगों की नजर जब इस शव पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को बरामद कर जांच पड़ताल की। जिस तरह से शव था, उससे हत्या होने की भी संभावना है। कोतवाली टीआई संध्या मिश्रा ने बताया कि जांच में मृतक की शिनाख्त दीवानबाग कस्बा निवासी आरिफ उर्फ अंसार मियां (४५) पिता दाउद सिद्दकी होना पाया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला हत्या का है या फिर और कुछ उसके बारे में कहा जा सकेगा। मामले की जांच की जा रही है।

इनका कहना है

्रजिन लोगों के शव मिले हैं उनकी शिनाख्त हो चुकी है। इन मामलों में पुलिस हर स्तर पर जांच कर रही है।
ओपी त्रिपाठी, सीएसपी सीहोर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned