scriptखेत पर बने टप्पर में सो रहे युवक पर टाइगर का हमला, रजाई से बचाई जान | Tiger's attack on young man sleeping in Tupper | Patrika News

खेत पर बने टप्पर में सो रहे युवक पर टाइगर का हमला, रजाई से बचाई जान

locationसीहोरPublished: Feb 22, 2020 10:08:50 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

बुदनी वन क्षेत्र के समनापुर के जंगल में टाइगर की दहशत, गश्त करने में जुटा वन अमला

खेत पर बने टप्पर में सो रहे युवक पर टाइगर का हमला, रजाई से बचाई जान

खेत पर बने टप्पर में सो रहे युवक पर टाइगर का हमला, रजाई से बचाई जान

सीहोर। बुदनी वन क्षेत्र के समनापुर जंगल में एक टाइगर ने युवक पर हमला किया है। टाइगर के हमले से घायल युवक को उपचार के लिए बुदनी अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद होशंगाबाद रेफर कर दिया। टाइगर के युवक पर हमला करने से आसपास के गांव में टाइगर की दहशत पैदा हो गई है। युवक पर टाइगर ने जिस जगह पर हमला किया है, वह बुदनी उप परिक्षेत्र शाहगंज में आता है।

उप वन मंडल अधिकारी मनोज भदौरिया ने बताया कि शाहगंज के समनापुर गांव के जंगल में कक्ष क्रमांक 669 से करीब 300 मीटर की दूरी पर राजस्व भूमि पर अवैध कब्जा कर राजू पुत्र रतन सिंह भीम उम्र 35 साल ने टप्पर बना लिया है। शुक्रवार-शनिवार की रात युवक जंगल में टप्पर पर सो रहा था, तभी रात करीब डेढ़ बजे टाइगर ने उस पर हमला कर दिया। युवक ने ठंड से बचने के लिए रजाई ओढ़ रखी थी, इसलिए युवक टाइगर के हमले से काफी हद तक बच गया। टाइगर के हमला करते ही युवक चिल्लाया तो परिजन की नींद खुल गई और टाइगर जंगल की तरफ भाग गया।

पैर और सीने पर किया हमला
टप्पर में सो रहे युवक पर टाइगर ने हमला पैरों की तरफ से किया है। युवक के दोनों पैर में टाइगर के हमले से जख्मी हो गए हैं। जब युवक ने टाइगर को रोकने की कोशिश की तो एक पंजा उसके सीने पर भी लगा है। युवक को टाइगर के हमले के बाद सुबह करीब ५ बजे वन अमला बुदनी अस्पताल लेकर आया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद होशंगाबाद रेफर कर दिया। युवक का होशंगाबाद में इलाज चल रहा है, तबियत खतरे से बाहर है। वन अमले की तरफ से पीडि़त को मदद के तौर पर 10 हजार रुपए की प्राथमिक सहायता दी गई है।


एक साल से इस क्षेत्र में टाइगर का मूवमेंट
बुदनी मिटघाट और शाहगंज के जंगल में बीते एक साल से टाइगर का मूवमेंट बना हुआ है, यहां पर तीन टाइगर घूम रहे हैं। एक बाघिन के साथ दो शावक घूम रहे हैं, इन शावक की उम्र करीब एक-एक साल है। टाइगर से ग्रामीण की सुरक्षा के लिए वन विभाग मुनादी करा रहा है। जंगल क्षेत्र के नजदीक बसे गांवों में हांका भी लगाया जा रहा है। वन विभाग के अफसरों ने बताया कि वनप्राणी और ग्रामीण की सुरक्षा के लिए तार फेंसिंग का प्रस्ताव शासन को भेजा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो