script

अवैध रेत ले जा रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी, होमगार्ड पर किया हमला

locationसीहोरPublished: Dec 06, 2021 06:54:28 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

बोरदी के पास की घटना, पुलिस ने आरोपी को पकड़ने को बनाई टीम

patrika_mp_3.png

सीहोर. रेहटी थाना क्षेत्र में दो दिन पहले खनिज विभाग की कार्रवाई से बौखलाकर सैनिक पर पत्थर से हमला करने वाला आरोपी 50 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद पुलिस पकड़ से दूर है। पुलिस ने रविवार को आरोपी की पहचान और तलाश करने एक एसआइ सहित तीन सदस्यों की टीम बनाई है।

यह टीम सोमवार से तलाश तेज कर गिरफ्तारी की दिशा में काम करेगी। पुलिस के अनुसार शुक्रवार को खनिज निरीक्षक संतोष सूर्यवंशी सैनिक दीपक जोशी के साथ रेहटी क्षेत्र में कार्रवाई करने गए थे। इस दौरान मोरदी के पास रेत से भरा हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली मिला था। खनिज विभाग अमले ने जब ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक से रेत के बारे में पूछताछ की तो कोई दस्तावेज प्रस्तुत किया और न ही अन्य जवाब दिया।

Must See: बेखौफ रेत माफिया ने होशंगाबाद के पास नर्मदा नदी की धार रोकी

अमला ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर थाने ला रहा था कि रास्ते में अज्ञात आरोपी ने सामने से आकर बाइक अड़ा दी। आरोपी ने सैनिक दीपक जोशी पर पत्थर से हमला कर घायल कर दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार भी हो गया।खनिज विभाग की शिकायत पर रेहटी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण कायम किया था।

होमगार्ड सैनिक पर हमला करने वाले बेसुराग
पचास घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी सैनिक पर हमला करने वाला आरोपी फरार है। पुलिस आरोपी को पकड़ना तो दूर की बात उसकी पहचान तक नहीं कर पाई है। पुलिस यह जरूर कह रही है कि अब टीम बनाई गई है, लेकिन यह टीम कब आरोपी को पकड़ेगी उसका कहना अभी स्पष्ट ही नहीं है। बता दे कि अवैध रेत खनन, परिवहन के मामले में कार्रवाई करने जा रहे अमले पर हमले का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी कई मामले सामने आए हैं।

डंपर से परेशान लोग
शाहगंज. नर्मदा नदी से अवैध रेत खनन कर उसका डंपर, ट्रक से धड़ल्ले से परिवहन किया जा रहा है। यह ट्रक और डंपर शाहगंज क्षेत्र से निकलते हैं तो तेज धूल उड़ती है। किसानों का कहना है कि धूल की परत फसल पर जमने से नुकसान हो रहा है। वही रहवासियों का कहना है कि तेज रफ्तार से दौड़ते डंपर हादसे का कारण बन रहे हैं। जिससे कई बार हुए हादसों में लोग घायल हुए तो वही कई जान तक गवां बैठे हैं। रहवासियों का कहना है कि खनिज, प्रशासन और पुलिस को संयुक्त बड़ी कार्रवाई करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो