scriptलॉकडाउन में भीड़ नहीं रोक पाए अफसर, व्यापारी खुद आकर बोले- बंद रखेंगे सब्जी मंडी | Traders said - will keep vegetable market closed | Patrika News

लॉकडाउन में भीड़ नहीं रोक पाए अफसर, व्यापारी खुद आकर बोले- बंद रखेंगे सब्जी मंडी

locationसीहोरPublished: Apr 03, 2020 02:06:38 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने जरूरी है भीड़ से दूर रहना, शहर हित में मंडी बंद करने का निर्णय

लॉकडाउन में भीड़ नहीं रोक पाए अफसर, व्यापारी खुद आकर बोले- बंद रखेंगे सब्जी मंडी

लॉकडाउन में भीड़ नहीं रोक पाए अफसर, व्यापारी खुद आकर बोले- बंद रखेंगे सब्जी मंडी

सीहोर. शहर में शुक्रवार से सब्जी मंडी नहीं खुलेगी। लॉकडाउन में थोक सब्जी मंडी बंद रखने का निर्णय व्यापारियों ने खुद लिया है। व्यापारियों के नीलामी में भाग नहीं लेने के निर्णय पर मंडी सचिव ने फल, सब्जी का विक्रय नहीं होने की सूचना जारी कर दी है। गुरुवार को थोक सब्जी व्यापारियों ने मंडी सचिव वीरेन्द्र आर्य को एक पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंडी खोलने पर भीड़ एकत्रित हो रही है, संक्रमण का खतरा है, लॉकडाउन में 14 अप्रैल तक सब्जी मंडी बंद रखेंगे।

सब्जी मंडी बंद रखने के साथ पुलिस प्रशासन की तरफ से दूसरा निर्णय यह लिया गया है कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिसकर्मियों के साथ गांव में ग्राम रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ने बताया कि श्यामपुर, दोराहा, अहमदपुर क्षेत्र का दौरा कर अमले को शहर के साथ गांव में भी सख्ती के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सख्ती के लिए ग्राम रक्षा समिति को एक्टिव किया गया है। गांव में रक्षा समिति के लोग ड्यूटी करेंगे। पुलिस की सख्ती को लेकर शहर में भी दिनभर सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा है। पुलिस चैकिंग पाइंट से गुजरने वाले हर व्यक्ति की चैकिंग कर रही है।

अचानक मरीज की तरह व्यवस्थाएं देखने पहुंचे एडीएम
जिले के अभी आला-अफसर अलग-अलग क्षेत्र में टीम बनाकर दौरा कर रहे हैं। गुरुवार को कलेक्टर अजय गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ अरूण कुमार विश्वकर्मा ने नर्मदा तटीय क्षेत्र का दौरा किया है। सीहोर में अपर कलेक्टर वीके चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने जिला अस्पताल का जायजा लिया। एडीएम और एएसपी जिला अस्पताल अचानक पहुंचे थे। अस्पताल के गेट पर जाते ही एडीएम चतुर्वेदी गार्ड से बोले मुझे टेस्ट कराना है। गार्ड ने जिला अस्पताल में बनाए गए स्क्रीनिंग रूम की तरफ भेजा, इतने में सीएस डॉ. आनंद शर्मा और दूसरे डॉक्टर बाहर आ गए। एडीएम और एएसपी बिना कुछ बताए सीधे स्क्रीनिंग रूम में गए और यहां पर एडीएम ने चैकअप कराया। एडीएम ने बताया कि वह बिना बताए अस्पताल इसलिए पहुंचे कि देखना चाहते थे कि अगर अचानक कोई मरीज आएगा तो उसके लिए क्या इंतजाम किए गए हैं। एडीएम ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जिला अस्पताल में किए गए पूरे इंतजाम देखने के बाद कुछ खामियों को लेकर गेट पर खड़े गार्ड को फटकार लगाई और सभी डॉक्टर्स को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

लॉकडाउन में दुकान खोलने पर एफआइआर
पुलिस ने लॉकडाउन में दुकान खोलने को लेकर दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई मंडी थाना पुलिस ने की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन होने के बावजूद दुकान खोलने पर जाखाखेड़ी जोड़ श्यामपुर रोड पर जितेन्द्र मेवाड़ा और दुर्गा प्रसाद मेवाड़ा के खिलाफ मामला दर्ज कया है। यह दोनों जाखाखेड़ी निवासी हैं। इधर, प्रशासन सुबह श्यामपुर क्षेत्र के बाद पुलिस अधीक्षक ने शाम को शाहगंज थाना के बांद्राभान का दौरा किया। एसएसटी पाइंट चैक किए। पुलिसक र्मियों को निर्देश दिए कि वह ड्यूटी के दौरान किसी तरह की लापरवाही नहीं दिखाई।
वर्जन….
– कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर व्यापारियों ने खुद से नीलामी बंद करने का निर्णय लिया है। फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए सब्जी मंडी बंद रहेगी। यह निर्णय भीड़ होने को लेकर लिया गया है।
वीरेन्द्र आर्य, सचिव, कृषि उपज मंडी सीहोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो