'तुम नहीं सुधरोगे, फिर तीन सवारी अब जुर्माना भुगतोÓ

'तुम नहीं सुधरोगे, फिर तीन सवारी अब जुर्माना भुगतोÓ
mp traffic police action

Bharat pandey | Updated: 23 Nov 2016, 11:35:00 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

यातायात पुलिस ने  की शहर में एक बार फिर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई 

सीहोर। तुम नहीं सुधरोगे, फिर तीन सवारी, हेलमेट भी नहीं, कितनी बार तुम्हें समझाया। दो पहिया वाहन दो सवारियों के लिए है। इसके बाद भी तीन सवारियों को बैठाकर यातायात नियमों को तोड़ा जा रहा है। चलो! अब जुर्माना भुगतो। कुछ इसी तरह के लहजे के साथ बुधवार को यातायात पुलिस ने शहर में चालानी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान करीब डेढ़ दर्जन से  अधिका वाहन चालकों के चालान काटकर करीब पांच हजार समन शुल्क वसूला। 


 करीब एक माह बाद बुधवार को शहर में एक बार फिर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। नए यातायात प्रभारी ब्रजमोहन धाकड़,  हैडकांस्टेबल शशिकांत शर्मासहित यातायात पुलिस अमले ने  संजय टाकीज रोड पर चालानी कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान यातायात पुलिस ने 17 वाहन चालकों को के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। यातायात प्रभारी  ने बताया कि  यातायात नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों के चालान काटकर करीब पांच हजार रुपए समन शुल्क वसूला गया। 


स्कूली बच्चों को बताएंगे यातायात नियम
यातायात पुलिस ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशों पर विशेष यातायात जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है। सप्ताह के तहत  गुरुवार को सुबह नौबजे सेंटमेरी स्कूल मंडी तथा अपरान्ह चार बजे एमएलबी स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ नियमों को पालन करने बताया जाएगा। 25 नवंबर को 8.40 बजे नूतन स्कूल में तथा अपरान्ह चार बजे उत्कृष्ट स्कूल में यातायात नियमों से विद्यार्थियों को अवगत कराया जाएगा।

नोटबंदी के कारण शुरू नहीं की थी कार्रवाई
यातायात प्रभारी ने बताया कि पिछले करीब एक सप्ताह पहले उन्होंने यातायात का प्रभार लिया है। नोट बंदी के कारण एक सप्ताह से कार्रवाई शुरू नहीं की गई थी। एक सप्ताह से वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने समझाइश दी जा रही थी। विशेष सप्ताह के तहत बुधवार को चालानी कार्रवाई शुरू की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned