scriptकार को टक्कर मारने के बाद 500 फीट गहरी खंती में गिरा ट्रक, एक की मौत | Truck collapsed into a 500 feet deep Khanty after hitting the car | Patrika News

कार को टक्कर मारने के बाद 500 फीट गहरी खंती में गिरा ट्रक, एक की मौत

locationसीहोरPublished: Jul 10, 2020 01:23:53 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

तीस व्यक्तियों ने मिलकर पांच घंटे किया रेस्क्यू , दो को बचाया एक की मौत

कार को टक्कर मारने के बाद 500 फीट गहरी खंती में गिरा ट्रक, एक की मौत

कार को टक्कर मारने के बाद 500 फीट गहरी खंती में गिरा ट्रक, एक की मौत

सीहोर. शाहगंज-भोपाल रोड पर चौकाघाट के पास गुरुवार को एक ट्रक और कार की भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि कार को टक्कर मारने के बाद ट्रक 500 फीट गहरी खाई में गिरा, लेकिन बीच में सागौन के पेड़ आने के कारण ट्रक एक साइड से 60 फीट पर ही लटक गया। ट्रक में पिता-पुत्र और कार में चार व्यक्ति सवार थे। हादसे के तत्काल बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार सवार व्यक्तियों को तो साथ चल रही दूसरी कार से भोपाल भेज दिया और ट्रक सवार पिता-पुत्र को निकालने के लिए 10 पुलिसकर्मी और 20 अन्य ने पांच घंटे रेस्क्यू किया है। रेस्क्यू से पुलिस ने पिता को तो जिंदा निकला लिया, लेकिन तड़पते-तड़पते बेटे ने दम तोड़ दिया।

सागौन के पेड़ आने से लटक गया

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कार भोपाल का एक क्रिसियन परिवार दो कार में सवार होकर औबेदुल्लागंज की तरफ जा रहा था, तभी सामने से यूरिया खाद लेकर आ रहे ट्रक ने कार क्र. एमपी 04 सीएम 6096 को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद ट्रक घाट से नीचे करीब 500 फीट गहरी खाई में गिरा, लेकिन बीच में सागौन के पेड़ आने से लटक गया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त शाहगंज थाना टीआई नरेन्द्र कुलस्त, आरक्षक दिनेश गठोले राउंड पर थे, जैसे ही हादसे की सूचना मिली, वह मौके पर पहुंच गए।

निजी अस्पताल में भर्ती
टीआई कुलस्ते ने बताया कि कार सवार चार घायल में बालिका उषा ठाकुर की हालत गंभीर थी, सांस रूक गई थी, परिजन से उसके मुहं पर मुहं रखकर सांस दिलाई, जिसके उसके शरीर में हलचल शुरू हो गई और तत्काल दूसरी कार से भोपाल भेज दिया। अब बालिका भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती है।

 

 एक की मौत

गैस कटर से केविन काटते समय ट्रक के गिरने का डर
हादसे के बाद टीआई और आरक्षक के अलावा डायल 100 वाहन, दमकल, एम्बुलेंस के साथ करीब 10 पुलिसकर्मी पहुंच गए। कुछ ग्रामीण भी दौड़कर मदद के लिए आ गए। टीआई कुलस्ते ने बताया कि पहले यह किसी को समझ में नहीं आया कि ट्रक के अंदर दो व्यक्ति फंसे हुए हैं। जब कार में सवार घायल भोपाल रेफर हो गए, तब समझ में आया कि ट्रक में भी दो व्यक्ति फंसे हैं। खाई में नीचे जाकर देखा, लेकिन उन्हें अंदर से निकलना मुश्किल था। तत्काल गैस कटर बुलाई। ट्रक की केविन को एक साइड से काटना शुरू किया, तब कहीं ड्राइवर, क्लीनर बाहर निकाले, जिसमें से एक की मौत हो गई।

तीन घंटे दर्द सहने के बाद बेटे ने तोड़ा दम
ट्रक के केविन में फंसे डोबी (बकतरा) निवासी हरिप्रसाद राय (50) ड्राइवर और नीलेश राय (25) क्लीनर है। करीब तीन घंटे मशक्कत करने के बाद पुलिस ने पिता हरिप्रसाद राय को तो बाहर निकालकर होशंगाबाद उपचार के लिए भेज दिया, लेकिन बेटा केविन के दूसरी साइड की सीट पर था। बेटे को निकाले के लिए केविन को काफी अंदर तक काटना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया हादसे के बाद ट्रक में फंसे नीलेश राय के शरीर में काफी देर तक हलचल थी, लेकिन जब तक उसे निकालने के लिए केविन का काटा, उसने दम तोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो