scriptहेराफेरी के मामले में ट्रक मालिक व चालक गिरफ्तार | Truck owner and driver arrested in connection with rigging | Patrika News

हेराफेरी के मामले में ट्रक मालिक व चालक गिरफ्तार

locationसीहोरPublished: Apr 18, 2019 01:19:54 pm

Submitted by:

Radheshyam Rai

नवंबर में कालापीपल से नागपुर भेजी सोयाबीन रास्ते में हो गई थी गायब

news

आरोपी

सीहोर. करीब नौ लाख रुपए की सोयाबीन हेराफेरी के मामले में ट्रक मालिक एवं चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर ट्रक जब्त कर लिया है। करीब पांच माह पहले नवंबर में कालापीपल से ट्रक में लादकर नागपुर भेजा गया सोयाबीन रास्ते में ही गायब हो गया था। माल भेजने के काफी समय बाद भी जब सोयाबीन मालिक के खाते में राशि नहीं आई तो उसने नागपुर से जानकारी ली तो बताया गया कि माल नागपुर पहुंचा ही नहीं। इस पर व्यापारी ने ट्रक चालक और ट्रांसपोर्टर से माल नहीं पहुंचने की शिकायत की।

 

संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर पुलिस को शिकायत की गई। जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर नागपुर से ट्रक जब्त करने के साथ ट्रक मालिक और चालक को गिरफ्तार किया। उनके अलावा शुजालपुर के ट्रांसपोर्टर की भी पुलिस तलाश कर रही है। पकड़े गए दोनों आरोपित 18 अप्रेल तक पुलिस रिमांड पर हैं। मामले में पुलिस को कुछ अन्य लोगों की तलाश के साथ सोयाबीन बरामद करना है।

प्राप्त जानकारी अनुसार कालापीपल निवासी गल्ला व्यापारी कपिल पिता विनोद शर्मा ने 10 नवंबर २०18 को कृषि मंडी कालापीपल से ट्रक में 280 बोरे भरकर 249 क्विंटल सोयाबीन नागपुर (महाराष्ट्र) भेजी थी। सोयाबीन की कीमत नौ लाख 10 हजार थी। माल भेजने के लिए शुजालपुर के एमएआर ट्रांसपोर्ट से ट्रक लिया गया था। नवंबर में ट्रक से भेजी गई सोयाबीन तय समय पर नागपुर नहीं पहुंची। इसकी जानकारी लगने पर फरियादी कपिल ने अपने स्तर से जानकारी जुटाई।

मामला गड़बड़ लगने पर फरवरी में कालापीपल थाने में पूर्व थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति को शिकायती आवेदन दिया गया। जांच के बाद पुलिस ने तीन मार्च को मामले में अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर ट्रक मालिक गगनदीपसिंह पेलिया और चालक मनोहरसिंह के खिलाफ केस दर्ज कर इनकी तलाश शुरू की। पिछले दिनों पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से 18 अप्रेल तक इन्हें रिमांड पर सौंपा गया है। दोनों आरोपितों के साथ ही मामले में ट्रासंपोर्टर इमरान निवासी शुजालपुर को भी आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

मामले में केस दर्ज होने के बाद कालापीपल टीआई रमेशचंद्र अवासिया के मार्गदर्शन में एसआई लक्ष्मण देवड़ा, एएसआई तके सिंह धुलिया, आरक्षक चंद्रपाल जाट, नीरज शर्मा, अमित पटेल के साथ व्यापारी कपिल शर्मा द्वारा काफी मशक्कत कर नागपुर से दो आरोपितों को दबोचा। अब ट्रासंपोर्टर इमरान की तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो