scriptMP के इंदौर-भोपाल स्टेट हाइवे पर ट्रक लूटने वाले दबोचे | Truck robber arrested on Indore Bhopal highway | Patrika News

MP के इंदौर-भोपाल स्टेट हाइवे पर ट्रक लूटने वाले दबोचे

locationसीहोरPublished: Oct 13, 2019 11:48:45 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

मिट्टी से रांपियों का लड्डू बना वाहन पंचर कर देते थे लूट की वारदातों को अंजाम

MP के इंदौर-भोपाल स्टेट हाइवे पर ट्रक लूटने वाले दबोचे

MP के इंदौर-भोपाल स्टेट हाइवे पर ट्रक लूटने वाले दबोचे

सीहोर. कोतवाली पुलिस ने इंदौर-भोपाल स्टेट हाइवे पर रांपियां (नुकीलीं कीलें) से वाहनों को पंचर कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह दबोचा है। गिरोह बीते एक महीने से सक्रिय था। गिरोह ने सीहोर जिले की सीमा में कई वारदातों का अंजाम दिया है। आरोपी गिरोह के सदस्य मिट्टी से रांपियों का विशेष प्रकार का लड्डू बनाकर वाहनों को पंचर करते थे और जब चालक टायर बदलने के लिए वाहन से नीचे आता, आसपास छिपे बदमाश निकलकर दबोच लेते थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 17-18 सितंबर की दरमियानी रात अजय पुत्र राजाराम सिंघारे उम्र 25 साल निवासी जामली महू और भगवान पुत्र बद्रीलाल उम्र 45 साल निासी सिया देवास ट्रक से केमीकल लेकर इंदौर से भोपाल जारहे थे, तभी रात करीब साढ़े 11 बजे बिलकिसगंज-झागरिया जोड़ के पास अज्ञात बदमाशों ने रांपियां से ट्रक को पंचर किया और जब वाहन चालक टायर बदलने में व्यस्त हुए तो अचानक सड़क किनारे छिपे अपराधियों ने आकर दबोच लिया। आरोपी ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। कोतवाली पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर मामला दर्ज कर तलाश शुरू की तो कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस अधीक्षक ने मामले की तस्दीक के लिए विशेष टीम बनाई। टीम ने सायबर सेल के स्टाफ का सहयोग लिया। पुलिस को जांच के दौरान सुराग मिला कि धामनखेड़ा निवासी किशन भील पुत्र कालू भील उम्र करीबन 35 साल 17 सितंबर की शाम 5 बजे से कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के साथ घूम रहा था। वह इसी दिन अपनी बाइक क्रमांक एमपी 04 एनएन 3790 से 2-3 बार झागरिया जोड़ के पास भी गया था। उसके साथ हर बार अलग-अलग व्यक्ति थे। संदेह के आधार पर पुलिस ने किशन भील को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सामने आया कि उसने झाबुआ जिले से आए चार जघन्य आरोपी कालिया पिता जौंतिया भील, नाहर सिंह पिता कलसिंह भील, अकराम पिता कलसिंह भील निवासीगण माछलिया एवं जांगलिया भील का लड़का निवासी ग्राम सूरपुर थाना कालीदेवी जिला झाबुआ के रांपियां बनाकर हाइवे पर दो ट्रक की लूट गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तर कर लूट की अंगूठी और कुछ राशि जब्त कर ली है।

बैंक ऋण से बचने के लिए फरियादी ने रची थी ट्रैक्टर लूट की कहानी
सीहोर. आष्टा के गोलूखेड़ी-धामंदा मार्ग पर नदी के पास ट्रैक्टर लूट की वारदात की झूठी निकली है। पुलिस की तस्दीक में सामने आया है कि बैंक ऋण से बचने के लिए फरियादी ने खुद ही ट्रैक्टर लूट वारदात की कहानी बनाई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 10 अक्टूबर को ब्रजेश पुत्र जमना प्रसाद वर्मा निवासी अमलाहा के पास नीलबड़ रोड इछावर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि गोलूखेड़ी-धामंदा रोड से निकलते समय रात साढ़े 11 बजे अज्ञात तीन-चार बदमाश आए और पेड़ से बांधकर ट्रैक्टर व मोबाइल लूट ले गए। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस को पीडि़त के बयान दर्ज करने के दौरान संदेह हुआ। फरियादी पर संदेह होने के बाद पुलिस ने मुखबिर सक्रिय किए तो सामने आया कि मामला संदिग्ध है। पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो सामने आया कि ब्रजेश वर्मा ने ट्रैक्टर के लिए बैंक से ऋण लिया है। लोन का पैसा चुकाने से बचने के लिए उसने अपने तीन दोस्तपवन वर्मा पिता देवचंद वर्मा उम्र 32 साल निवासी बायपास आष्टा एवं लाड सिहं पिता राधेश्याम वर्मा उम्र 27 साल निवासी नीलबड इछावर और पवन पिता गंगाराम वर्मा उम्र 35 साल निवासी फूलमोगरा थाना आष्टा के साथ्थ मिलकर फर्जी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने चारों व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है। आरोपियों ने ट्रैक्टर एक लाख रुपए में राजस्थान में बेचना बताया है। पुलिस ने आरोपियों से कुछ राशि भी जब्त की है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो