scriptजिला अस्पताल से दो कोरोना संदिग्ध भोपाल रेफर, देखें वीडियो… | Two corona suspects Bhopal referral from district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल से दो कोरोना संदिग्ध भोपाल रेफर, देखें वीडियो…

locationसीहोरPublished: Apr 09, 2020 12:38:50 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

जिले से अभी तक जांच के लिए भेजे 41 सेंपल, 23 की निगेटिव मिली रिपोर्ट

जिला अस्पताल से दो कोरोना संदिग्ध भोपाल रेफर, देखें वीडियो...

जिला अस्पताल से दो कोरोना संदिग्ध भोपाल रेफर, देखें वीडियो…

सीहोर. जिला अस्पताल से दो कोरोना संदिग्ध युवकों को प्राथमिक जांच के बाद भोपाल रेफर किया गया है। युवकों को सांस लेने में तकलीफ होने पर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया था। जिला अस्पताल की मेडिकल टीम ने युवकों को सेंपल लेकर भोपाल रेफर किया है। कोरोना संदिग्ध मरीजों के प्राथमिक जांच के लिए जिला अस्पताल आने के बाद पूरे परिसर, एक्सरा कक्ष, ओपीडी काउंटर आदि को सैनेटाइज कराया गया है।

जानकारी के अनुसार चाणक्यपुरी निवासी युवक बुधवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर जिला अस्पताल लाया गया। युवक बैंक में नौकरी करता है, कुछ दिन पूर्व युवक की बैंक के मैनेजर को भोपाल में होम क्वारंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि बैंक मैनेजर से युवक की मुलाकात हुई थी। दूसरा युवक हैदरगंज का रहने वाला है। इसे भी सांस लेने में तकलीफ होने पर जिला अस्पताल लाया गया था, जहां से सेंपल लेकर जांच को भेजा गया है व सुरक्षा की दृष्टि से युवक को भोपाल रेफर कर दिया है। सिविल सर्जन डॉ. आनंद शर्मा ने बताया कि दोनों युवक मेडिकल परीक्षण में कोरोना संक्रमित नहीं होने की बात सामने आ रही है, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से जांच कराना जरूरी है। दोनों के सेंपल लेकर जांच को भेजे हैं।

दूसरे राज्य से आए 44 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग
सीहोर. नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम शहरी और ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग कर रहीं हैं। जिले में 07 अप्रैल को 38 काम्बेट दल ने 200 गांव अैर शहरी क्षेत्र का दौरा कर 2 हजार 556 व्यक्तियों की जांच की है। जिला नोडल अधिकारी एडीएम वीके चतुर्वेदी ने बताया कि जिले में विदेश भ्रमण से 202 व्यक्ति आए हैं, जिसकी जांच की जा चुकी है। सात अप्रैल को दूसरे राज्य से करीब 44 लोग आए हैं, जिनकी जांच की गई है। दूसरे राज्य से आए करीब दो हजार 974 व्यक्तियों की जांच काम्बेट दल कर चुके हैं। सीहोर में दूसरे जिलों से आने वाले यात्रियों की संख्या करीब 18 हजार 756 हैं, जिसमें से दो हजार 512 सात अप्रैल को आए थे, जिनकी कजांच की गई है। सीहोर जिले में 23 मार्च से अभी तक कुल 18 हजार 644 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिसे से अभी तक 41 संदिग्ध मरीजों के सेंपल जांच को भेजे गए हैं, जिसमें से 23 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है और 18 की रिपोर्ट लंबित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो