scriptराशन के लिए दो किलोमीटर का सफर तय करने को मजबूर ग्रामीण | Villagers forced to travel two kilometers for ration | Patrika News

राशन के लिए दो किलोमीटर का सफर तय करने को मजबूर ग्रामीण

locationसीहोरPublished: Nov 07, 2021 04:51:01 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

गांव में राशन दुकान खोलने मांग कर रहे, लेकिन पूरी नहीं हो रही

ration card holders will get free ration in up till november 2021
आष्टा. राशन दुकान से मिलने वाली राशन सामग्री को लेना क्षेत्र के कई गांव के लोगों के लिए किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। उनको दो से चार किमी तक का सफर तय करना पड़ता है, तब भी उसी दिन सामग्री मिलेगी उसकी कोई ग्यारंटी नहीं रहती है। लोग अपने ही गांव में राशन दुकान खोलने मांग कर रहे, लेकिन पूरी नहीं हो रही है।

ढ़ाई साल बाद नहीं खुली दुकान
विकासखंड में ढाई साल पहले ग्राम पंचायतों में राशन दुकान खोलने की शुरू हुई प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हुई है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोगों को हर महीने दूसरे गांव, शहर में मौजूद राशन दुकानों के चक्कर काटना पड़ता है। इससे उनको परेशानी होती है तो वही कामकाज तक छोडऩा पड़ता है। बावजूद इस तरफ ध्यान नहीं दिया है।
राशन के लिए परेशान होते ग्रामीण
ग्राम पंचायत टांडा पंचायत के गांव मालीखेड़ी के लोगों को हर महीने राशन लेने दो किमी दूर दुपाडिय़ा जाना पड़ता है। कई बार राशन नहीं मिलने पर खाली वापस लौटना पड़ता है और दूसरे दिन जाना होता है। उनकी मुश्किल बारिश में उस समय ज्यादा बढ़ जाती है जब दोनों गांव के बीच नाला उफान आने से आवाजाही ठप हो जाती है। ग्रामीण लंबें समय से गांव में ही राशन दुकान खोलने की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक कुछ नहीं हो सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो