रेत कारोबारी ने रिश्वत देते हुए पुलिसकर्मियों का बनाया वीडियो, एसपी ने दी ये सजा...?

नसरुल्लागंज थाने में पदस्थ है हेड कांस्टेबल और एसडीएम की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड सैनिक का है वीडिया

By: Kuldeep Saraswat

Published: 03 Mar 2019, 12:08 PM IST

सीहोर. रेत कारोबारियों से रुपए लेते वीडियो वायरल होने पर पुलिस अधीक्षक ने एक हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच किया है। वहीं एसडीएम ने अपनी सुरक्षा में लगे होमगार्ड सैनिक को हटाने के लिए कंमाडर को पत्र भेजा है।लाइन अटैच हेडकांस्टेबल रामजी परिहार नसरुल्लागंज थाने में पदस्थ हैं। वहीं होमगार्ड सैनिक विजय यादव नसरुल्लागंज एसडीएम राजेश शुक्ला की सुरक्षा में तैनात है।

 

जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर दो वीडिया वायरल हुए। 16 सैकंड के पहले वीडियो में नसरुल्लागंज थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल रामजी परिहार किसी के घर में तीन लोगों के साथ तखत पर बैठे हैं और सामने कुर्सी पर बैठा एक व्यक्ति जेब से रुपयों की गड्डी निकालकर उनके हाथ में देता है। परिहार गड्डी लेकर बिना गिने ही चुपचाप रुपए अपने पीछे की जेब में रख लेते हैं। इस वीडिया को लेकर बताया जा रहा है कि वीडियो में जो लोग बैठे हैं वह रेत कारोबारी है। रेत की गाडिय़ां निकलवाने की एवज में परिहार को यह रुपए दिए गए हैं।

news

सोशल मीडिया पर वायरल एक मिनट एक सैकंड का दूसरा वीडियो किसी होटल का लग रहा है। कुर्सी पर एक व्यक्ति के साथ एसडीएम के सुरक्षाकर्मी होमगार्ड सैनिक विजय यादव बैठे हुए हैं।साथ में बैठा व्यक्ति उनसे बातचीत करता है। इस दौरान जेब से नोटों की गड्डी निकाली जाती है और गिनकर होमगार्ड सैनिक के हाथ में दे दी जाती है।

बातचीत से ऐसा लग रहा है कि होमगार्ड सैनिक को इस बात का शक भी हुआ है कि कोई वीडिया बना रहा है, लेकिन रुपए देने वाले व्यक्ति ने भरोसा दिलाया कि ऐसी कोई बात नहीं है।रुपए लेते हुए वीडिया वायरल होने पर पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ने हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच करने के आदेश दिए हैं।वहीं एसडीएम राजेश शुक्ला ने होमगार्ड के कंमाडेंट को पत्र लिख सैनिक की सेवा समाप्त करने की सिफारिश की है।

- मैं दिनभर चुनाव कार्य में व्यस्त था। वीडिया वायरल होने की जानकारी मिली। तत्काल हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच किया है।मामले की गंभीरता से जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
एसएस चौहान, पुलिस अधीक्षक सीहोर

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned