scriptतहसीलदार ने पटवारी से कराया फोन, वनरक्षक ने रिकॉर्डिंग सुन पहचान लिया आरोपी की आवाज | Watchman's brother arrested | Patrika News

तहसीलदार ने पटवारी से कराया फोन, वनरक्षक ने रिकॉर्डिंग सुन पहचान लिया आरोपी की आवाज

locationसीहोरPublished: Apr 03, 2020 11:51:50 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कोरोना से मौत की सनसनी फैलाने वाला चौकीदार का भाई गिरफ्तार, आरोपी का महिला वनरक्षक के घर पहले करता था आवाजाही

तहसीलदार ने पटवारी से कराया फोन, वनरक्षक ने रिकॉर्डिंग सुन पहचान लिया आरोपी की आवाज

तहसीलदार ने पटवारी से कराया फोन, वनरक्षक ने रिकॉर्डिंग सुन पहचान लिया आरोपी की आवाज

सीहोर। नसरुल्लागंज थाना पुलिस लाड़कुई के भूराखेड़ा गांव में कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति की मौत की झूठी अफवाह फैलाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक गांव के चौकीदार रामस्वरूप हरयाले का भाई है। युवक महिला वनरक्षक सुमन आर्य का परिचित है, आरोपी का उनके घर में पहले से आना-जाना था। आरोपी ने पहले तो मौका मिलने पर 17 मार्च को महिला वन रक्षक का मोबाइल चोरी किया और जब मोबाइल चोरी की शिकायत पुलिस से नहीं की गई तो वनरक्षक की लापरवाही का फायदा उठाकर युवक ने हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर कोरोना पॉजीटिव मौत की अफवाह फैला दी।

जानकारी के मुताबिक आरोपी तक पहुंचने में पटवारी और युवक के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग काफी मददगार साबित हुई है। यह रिकॉर्डिंग मंगलवार की है, जब आरोपी युवक चौकीदार के भाई धनपाल पुत्र रामदयाल हरयाले उम्र 28 साल निवासी भूराखेड़ा भोपाल कंट्रोल रूम हेल्पलाइन नंबर पर कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति की मौत की शिकायत दर्ज कराई। कंट्रोल रूम से मिले नंबर पर नसरुल्लागंज तहसीलदार पीसी पांडे ने पुष्टि के लिए बोरखेड़ा ग्राम जोगला, टीका मोड़ हल्का पटवारी से शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर पर बात कराई। पटवारी से बातचीत में आरोपी धनपाल हरयाले इधर-उधर की बात करने लगा, हालांकि अपना नाम उसने पटवारी को भी मुकेश बारेला ही बताया, लेकिन आरोपी की पूरी बातचीत पटवारी के मोबाइल में रिकॉर्ड हो गई। पुलिस और राजस्व के अफसरों ने इस रिकॉर्डिंग को बार-बार चुना और वनरक्षक सुमन आर्य को भेजी। सुमन आर्य ने बताया कि उन्होंने रिकॉर्डिंग को दो-तीन बार सुना तो पहले आवाज पटवारी जैसी लगी, लेकिन बार-बार सुनने पर समझ में आया कि आरोपी चौकीदार का भाई धनपाल हरयाले है। सुमन आर्य ने तत्काल पुलिस को बताया और पुलिस ने आरोपी को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से मोबाइल फोन जब्त कर भादवि की धारा 379 एवं आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो