लड़के पीछा करें तो पीछे मुड़े और दिखाएं निर्भीकता

लड़के पीछा करें तो पीछे मुड़े और दिखाएं निर्भीकता
students motivation

Bharat pandey | Publish: Dec, 22 2016 11:48:00 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

महिला सेल की प्रभारी विनीता विश्वकर्मा ने गुरुवार को निर्भीक बचपन अभियान में गंज क्षेत्र स्थित कस्तूरबा हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं को मोटीवेशन दिया।

सीहोर। कोई आपका पीछा कर रहा है तो पीछे मुड़े और उससे पूछे आप मेरा पीछा क्यों कर रहे हैं। यह कहते ही आसपास के लोग भी आपके साथ हो जाएंगे और आधी समस्या तो यहीं हल हो जाएगी, लेकिन इसके लिए आपको हिम्मत जुटानी होगी। निर्भीक बनना होगा। कुछ इस तरह से महिला सेल की प्रभारी विनीता विश्वकर्मा ने गुरुवार को निर्भीक बचपन अभियान में गंज क्षेत्र स्थित कस्तूरबा हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं को मोटीवेशन दिया।

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रॉब्लम में फंसने पर सबसे पहले 100 नंबर डायल करना चाहिए। आप अपने स्पीड डायल में इस नंबर को सेव करके रखें। यदि कोई लड़का  लगातार परेशान कर रहा है तो घबराने के बजाए स्मार्टनेस से काम लें। उसका गाड़ी नंबर नोट करें और तुरंत इसकी सूचना दी।  पुलिस आपके साथ है। कानून में महिलाओं के पास अधिकार हैं। महिलाओं और बच्चियों को उनके अधिकारों के संबंध में भी बताते हुए कहा कि महिलाओं से संबंधित समस्या के लिए 1090 और बच्चों से संबंधित समस्याओं के लिए 1098 पर डायल कर सकते हैं। स्कूल की प्राचार्य तस्नीम गौरी ने कहा कि 14 से 18 वर्ष की आयु छात्राओं के जीवन के सबसे अहम होती है। इस समय सबसे अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

छात्राएं बोलीं, रास्ते पर लड़के कसते हैं फब्तियां
स्कूल की छात्राओं ने महिला सेल प्रभारी और गंज क्षेत्र के बीट प्रभारी एसआई डीएस तोमर से कहा कि स्कूल के रास्ते पर आवारा लड़के फब्तियां कसते हैं। इस पर गंज बीट प्रभारी ने स्कूल के खुलने और छुट्टी के समय चीता मोबाइल के रूप में दो जवानों की ड्यूटी लगा दी। छात्राओं ने पुलिस और पत्रिका की अभियान का धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में सौ से अधिक छात्राएं उपस्थित थीं। इस दौरान स्कूल स्टाफ के  विश्वजीत त्यागी, सुषमा श्रीवास्तव, वीरेन्द्र कौर रतन, अलका, जोगेश्वर भगत, मनोज व्यास सहित अनेक उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned