यहां ऐसे आई मौत की जानकर रह जाएंगे दंग

सरखेड़ा में किसान केे लिए काल बनकर आई आकाशीय बिजली

By: Anil kumar

Published: 17 Feb 2021, 11:23 AM IST

सीहोर. श्यामपुर थाना क्षेत्र के सरखेड़ा गांव में मंगलवार सुबह साढ़े 8 बजे आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब किसान खेत से घर लौट रहा था और रास्ते में बारिश होने लगी तो बचने पेड़ के नीचे बैठ गया था। सूचना पर पहुंचे परिजन ने शव को बरामद किया और पीएम के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे।
पुलिस के अनुसार सरखेड़ा निवासी किसान हलीमउद्दीन (40) पिता इरफान अली सुबह खेत से घर आ रहा था। तेज बारिश होने लगी तो रास्ते में पलाश के पेड़ के नीचे रूक गया। उसी समय गरज, चमक के साथ आसमान से गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह झुलसने गया, जिससे मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है।

मृतक के हैं पांच छोटे बच्चे
मृतक पत्नी रूबीना बी (38), बेटी सोना बी (14), बेटा इब्राहिम खान (13), बेटी भूरी बी (09), बेटा मोहम्मद उजेर अली (08), बेटी जिक्रा बी (04) के साथ रहता था। उसकी मौत के बाद से ही परिजन के रो-रोकर बुरे हाल हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

बकाया जमा नहीं करने पर ट्रैक्टर-बाइक कुर्क
बरखेड़ी. क्षेत्र के बकायादारों से बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी के तेवर सख्त हो गए हैं। मंगलवार को कंपनी अमले ने कार्रवाई करते हुए दो ट्रैक्टर और तीन बाइक कुर्क की है। इससे लोगों में हड़कंप की स्थिति बन गई। कई कंपनी अमले को आता देख गायब हो गए। जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी ने बकाया राशि वसूलने अभियान चलाया है। इसी के तहत कंपनी अमले ने चंदेरी, पिपलिया मीरा, बिजलौन, भैसाखेड़ी में कार्रवाई करते हुए बकाया राशि जमा नहीं करने पर ट्रैक्टर और बाइक कुर्की की है। वही अन्य बकायादारों को चेतावनी दी है कि जल्द राशि जमा नहीं कराई तो उनके सामान को भी जब्त किया जाएगा। कंपनी के एइ रमेशसिंह बिजौरी,जेइ शिवराम ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned