scriptअवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार | 2 accused of illegal arms smuggling arrested | Patrika News

अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

locationसेंधवाPublished: Feb 17, 2020 05:15:49 pm

Submitted by:

vishal yadav

अवैध हथियार बनाने का कारखाना सहित अवैध हथियार जब्त, मुख्य सड़क से 4 किमी अंदर जंगल में जाकर झाडिय़ों में छुपा कर रखा हथियार बनाने का सामान, पुलिस ने हथियार जब्त कर 2 आरोपित पकड़ा, सिकलीगर से जब्त की 2 पिस्टल और एक देसी कट्टा के साथ जिंदा कारतूस

2 accused of illegal arms smuggling arrested

2 accused of illegal arms smuggling arrested

बड़वानी/सेंधवा. पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त और निर्माण करने पर लगाम लगाने जे लिए कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 सिकलीगरों को पकड़कर उनसे 2 पिस्टल और जिंदा कारतूस सहित एक देसी कट्टा बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। खास बात ये है कि इस पूरे अभियान में शहर थाना पुलिस बलवाड़ी के समीप जंगलों में जाकर पिस्टल बनाने का सामान भी बरामद किया है। इसके लिए पुलिस टीम को मुख्य सड़क से 4 किमी जंगल में जाकर सर्चिंग करनी पड़ी। अवैध हथियारों की धरपकड़ जैसे संवेदनशील अपराध की जांच में पहली बार महिला आरक्षकों को भी शामिल किया गया।
सेंधवा एसडीओपी टीएस बघेल ने बताया कि अवैध शस्त्रों के धरपकड़ के अभियान के तहत मुखबीर द्वारा सूचना एसडीओपी तरुणेंद्रसिंह बघेल को मिली कि सेंधवा नगर में आज सिकलीगर द्वारा अवैध शस्त्र बचा जाएगा। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी सेंधवा द्वारा थाना प्रभारी सेंधवा शहर एवं स्टाफ को वरला रोड़ में नाकाबंदी के लिए बोला गया। थाना प्रभारी सेंधवा शहर तूरसिंह डावर के साथ उपनिरीक्षक आरके बाजपेई एमहिला उपनिरीक्षक रंजना गोखले, आरक्षक दीपक, राहुल, अश्विन, रातुसिंह, अमित, राजकुमार, महिला आरक्षक वंदना, सुरभी के साथ नाकांबदी वरला रोड में की गई जो एक बाइक से सिकलीगर आता दिखा। जिसे रोका गया जिसके पास से तलाशी लेने पर एक 9 एमएम पिस्टल एवं 2 राउंड मिला। जिसने पूछताछ पर बताया कि एक ओर सिकलीगर आया हुआ है, जो दावल बैड़ी तरफ गया है।
दोनों से की अलग-अलग पूछताछ
उपनिरीक्षक बाजपेई की टीम ने तत्काल दावल बैड़ी बस स्टैंड के पास पहुंचकर सिकलीगर को दबोच लिया। तलाशी में जिसके पास से भी एक 9 एमएम पिस्टल एवं 1 जीवित कारतूस मिला। दोनों ने अपना नाम क्रमश: सोहनसिह पिता अजीतसिंह चावला निवासी ग्राम खैराबाद थाना सेंधवा ग्रामीण एवं सुरजीतसिंह पिता सावन सिंह भाटिया निवासी ग्राम उमर्टी थाना वरला का होना बताया। दोनों से अलग-अलग पूछताछ की गई तो बताया कि उमटी के पास रांझनगांव के जंगल में ये हथियार बनाते है। हथियार बनाने की सामान जंगल में ही रखा हआ है। तत्काल एसडीओपी टीएस सिंह बघेल एवं थाना प्रभारी सेंधवा शहर तूरसिंह डावर, उप निरीक्षक वाजपेई द्वारा रांझनगांव जंगल में सर्चिंग की एवं आरोपी द्वारा बताए स्थान से एक लोहे का हस्तचलित पंखा एक लोहे बट्टा, कट्टा, निर्माणाधीन एक पिस्टल एक लोहे की हथौड़ी, लोहे की आरी व आरी पत्ती दो, कानस दो, लोहे की संडासी 4, लोहे की बैरल टूकड़े, 5 लोहे की गोल कानस, लोहे की छैनी व स्लाइड स्प्रिंग मिली। जिसे पुलिस ने मौके पर जब्त किया। दोनों आरोपितों को थाना सेंधवा शहर के अपराध क्रमांक 82/2020 व अपराध क्रमांक 83/2020 धारा 25, 27 आर्स एक्ट का प्रकरण आरोपी सोहनसिंह व सुरजीतसिंह के विरुद्ध पंजीबद्ध किया गया एवं प्रकरण में धारा 5 एवं 7 आर्स एक्ट बढ़ाई गई।
टीम होगी पुरस्कृत
इस कार्रवाई में एसडीओपी अरुणेंद्र सिंह बघेल, थाना प्रभारी सेंधवा शहर तूरसिंह डावर, उपनिरीक्षक आरके वाजपेई, महिला उपनिरीक्षक रंजना गोखले, आरक्षक दीपक, राहुल, अश्विन, रातुसिंह, अमित, राजकुमार, महिला आरक्षक वंदना, सुरभी का योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने सभी अधिकारी कर्मचारी को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो