जिला प्रशासन ने नासिक जिले से बंधक 8 बंधुआ मजदूर और 7 बच्चो कराया मुक्त

बड़वानी जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र के नासिक जिले से मुक्त कराए 8 बधुआ मजदूर एवं 7 बच्चे, इलाज, खाना-पानी की व्यवस्था कराकर भिजवाया अपने घर

By: vishal yadav

Updated: 05 Feb 2021, 08:42 PM IST

बड़वानी/सेंधवा. विकासखंड सेंधवा के ग्राम हिंगवा के मजदूरों को महाराष्ट्र के नासिक जिले के ग्राम चिमनबाड़ी में बंधक बनाकर मजदूरी कराने एवं मारपीट करने की शिकायत पर कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने तहसीलदार वरला रणजीतसिंह रंधावा को शुक्रवार को महाराष्ट्र भेजकर 5 पुरुष, 3 महिला एवं 7 बच्चों को मुक्त करवाया है। कलेक्टर के निर्देशन पर महाराष्ट्र में ही इन मुक्त कराए गए लोगों का इलाज एवं भोजन, पानी करवाकर वाहन के माध्यम से तहसीलदार के अभिरक्षा में जिले में लाया जा रहा है। महाराष्ट्र गए तहसीलदार रंधावा ने बताया कि महाराष्ट्र प्रशासन के सहयोग से इन मजदूरों को मुक्त करवाया गया है। साथ ही इनके बयान भी दर्ज किए गए है। इसके बाद नि:शुल्क वाहन उपलब्ध कराकर इन मजदूरों को अपनी अभिरक्षा में वे मध्यप्रदेश ला रहे है।

ये भी पढ़े...
एसडीएम ने किया आंगनवाड़ी एवं आरोग्यम केंद्र का निरीक्षण
मेणीमाता. आंगनवाड़ी केंद्र चिकल्या एवं आरोग्यम केंद्र मेणीमाता का शुक्रवार को बड़वानी एसडीएम घनश्याम धनगर ने उपलब्ध सुविधाओं एवं दी जा रही सेवाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक अजय गुप्ता भी थे। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने आंगनवाड़ी केंद्र चिकल्या पहुंचकर वहां आयोजित हो रहे टीकाकरण सत्र का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्वयं का ब्लड प्रेशर भी चेक करवाकर उपकरण के सुचारु संचालन का परीक्षण किया। साथ ही उन्होंने मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों को आगनवाड़ी की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी दिए। इसी प्रकार एसडीएम ने मेणीमाता के आरोग्यम केंद्र का निरीक्षण कर क्षेत्रवासियों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी भी मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों से प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने आरोग्यम केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं एवं संसाधनों का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश पदाधिकारियों को दिए।

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned