scriptHeavy Rainfall: गर्मी के मौसम में भारी बारिश, नदियां उफान पर | heavy rainfall in may month flood in madhya pradesh | Patrika News

Heavy Rainfall: गर्मी के मौसम में भारी बारिश, नदियां उफान पर

locationसेंधवाPublished: May 02, 2023 02:36:50 pm

Submitted by:

Manish Gite

बड़वानी जिले में दो दिन से गोई नदी में बढ़ा हुआ है जल स्तर…. मंगलवार को भी हल्की बारिश …।

sendhwa.png

 

सेंधवा। मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बेमौसम बारिश से कई इलाकों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। गर्मी के मौसम में बारिश का आलम यह है कि नदी उफान आ गई। पाटी से बड़वानी जाने वाली सड़क पर बनी गोई नदी उफान पर आ गई। मंगलवार को भी कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। हालांकि आज पुल पर पानी नहीं है।

पाटी क्षेत्र में तेज बारिश से गर्मी के दिनों में गोई नदी में उफान देखने क मिला। रविवार को तो पूरा पुल ही नदी में डूब गया। हालांकि सोमवार और मंगलवार को ऐसी स्थिति नहीं है, लेकिन हल्की बारिश मंगलवार को भी हुई है। एप्रोच पुलिया से करीब 2 मीटर ऊपर पानी बहने लगा। इसके चलते पाटी से बड़वानी जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग से होकर बनी एप्रोच पुलिया से होकर दोपहिया और चार पहिया इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है।

 

बारिश के पानी के बहाव से एप्रोच पुलिया पर नदी के इस तरफ दोपहिया और चार पहिया वाहन रुक गए एप्रोच पुलिया पर बारिश का पानी पुलिया पर से कम होने के बाद कुछ वाहन निकले। कई वाहन ओसाड़ा से डायवर्ट कर रखे मार्ग से होते हुए बमनाली के मार्ग से होते हुए नगर में घूम कर आए। एप्रोच पुलिया पर बारिश का पानी अधिक होने से बड़ी संख्या में लोग देखने पहुंचे। इस छोर से उस छोर तक अपने मोबाइल की बैटरी एवं टॉर्च का सहारा लिया, ताकि आने जाने वाले लोगों को संकेत मिल सके की नदी में पानी अधिक बह रहा है। इस दौरान मौके पर पुलिस प्रशासन दोनों और मुस्तैद रहा।

एप्रोच पुलिया से 2 मीटर की ऊंचाई तक बारिश का पानी जा रहा था। इस दौरान छोटे वाहन बारिश के पानी में डूबने का खतरा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि प्रशासन द्वारा वैकल्पिक मार्ग से जोड़ी गई एप्रोच पुलिया की हाइट इतनी कम है कि बारिश का पानी से पुलिया डूब गई। अभी तो बारिश भी शुरू नहीं हुई। बारिश लगेगी तो इस पुलिया पर से 8 से 10 मीटर बारिश का पानी बहेगा। इस पर से बड़वानी का संपर्क कट जाएगा।

नगरवासियों ने प्रशासन से दूसरी ऊंची हाइट वाली एप्रोच पुलिया बनाने की मांग की है, ताकि अधिक बारिश होने से वाहनों का आवागमन जारी रहे और कोई बड़ा हादसा ना हो। नए पुल का निर्माण का कार्य धीमी गति से चल रहा है। इसे भी प्रशासन स्तर से नए पुल निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है। क्षेत्रवासियों का जिला मुख्यालय से संपर्क तो जुड़ेगा ही और यहां से वाहनों का आना-जाना आसान हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो