scriptमनोरंजन के लिए फोर्ट गार्डन पहुंच रहे परिवार के लोग, सुरक्षा की उठी मांग | Increasing crowd in Fort Garden | Patrika News

मनोरंजन के लिए फोर्ट गार्डन पहुंच रहे परिवार के लोग, सुरक्षा की उठी मांग

locationसेंधवाPublished: Feb 08, 2021 12:04:58 pm

Submitted by:

vishal yadav

सीएमओ ने कहा पुलिस जवान की तैनाती के लिए करेंगे मांग, बदमाशों के कारण ही पहले भी परिवार हो चुके है परेशान

Increasing crowd in Fort Garden

Increasing crowd in Fort Garden

बड़वानी/सेंधवा. नगर पालिका द्वारा फोर्ट गार्डन में चाट चौपाटी का आइडिया लोगों को पसंद आ रहा है। गार्डन में परिवार लेकर मनोरंजन के लिए पहुंचने वाले परिवारों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो एक सकारात्मक और उत्साह देने वाला है, लेकिन हमेशा के असामाजिक तत्व और मनचलों के कारण नपा के प्रयासों पर पानी फिरता दिख रहा है। हालांकि नपा अधिकारी अब पुलिस जवान की तैनाती और निजी सुरक्षाकर्मी तैनात कराने की तैयारी कर रहे है।
महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को प्राथमिकता
पिछले कुछ दिनों से मनचले मनमानी करते हुए फोर्ट गार्डन में देखे जा रहे है। हालांकि अभी तक कोई गंभीर शिकायत नहीं मिली है। शनिवार रात को कुछ युवा विवाद करते हुए देखे गए थे। यदि मनचलों की मनमानी ऐसी ही चलती रही तो गार्डन में आने वाली महिलाएं और युवतियों को सुरक्षा की गारंटी कौन देगा। नगर के ईतिहास पर नजर डालें तो नपा सहित सामाजिक संस्थाओं हर अच्छे प्रयास को असामाजिक तत्वों सहित मनचलों ने बर्बाद किया है।
विकास के नाम पर बहाए करोड़ों नतीजा सिफर
पिछले 20 वर्षों में नगर पालिका की विभिन्न परिषदों द्वारा नगर के विकास में कड़ोरों रुपए पानी की तरह बहाकर विकास के दावे किए है, लेकिन जनप्रतिनिधि उस सवाल पर मौ हो जाते है। जब उनसे पूछा जाता है कि नगर में कहीं भी चाट चौपाटी या उधानो में मनोरंजन के साधन क्यों नहीं जुटा पाए। हालांकि सभी प्रयासों पर असामाजिक तत्वों ने ही पानी फेर दिया। वर्तमान में भी फोर्ट गार्डन में मनचले पुराना इतिहास दोहराने की कोशिश कर रहे है। सवाल उठता है कि शुभारंभ के 2 सप्ताह बाद तक महिलाओं और परिवरों की सुरक्षा के लिए जरुरी कदम क्यों नहीं उठाए गए। शिकायत मिल रही है कि कई बार शराबी भी गार्डन में घूस जाते है, जिससे लोग असहज महसूस करते है।
स्थाई पुलिस चौकी की मांग
पिछले कुछ दिनों में फोर्ट गार्डन में कई परिवार समय बिताने फोर्ट गार्डन रहे है, इससे रोजगार का सृजन हो रहा है। व्यापारी और आम जनता दोनों में खुशी है। इसलिए रौनक ऐसी ही बनी रहे और कोई विवाद ना हो, इसके लिए पुलिस सुरक्षा का होना बेहद आवश्यक है। इसलिए लोगों की मांग है कि जल्द पुलिस चौकी या अधिकारी तैनात किया जाना जरुरी है। नपा सीएमओ कैलाश वैष्णव ने बताया कि कुछ शिकायतें मिली है। लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। पुलिस थाने में आवेदन देकर महिला व पुरुष पुलिस जवान की तैनाती की मांग की जा रही है।
वर्जन…
पुलिस अधिकारियों से चचा कर फोर्ट गार्डन में पुलिस तैनाती की मांग करेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया जाएगा। सुरक्षा के सभी प्रयास किए जाएंगे।
-कैलाश वैष्णव, सीएमओ नपा सेंधवा
यदि फोर्ट गार्डन या अन्य किसी भी स्थान पर मनचलों या असामाजिक तत्वों की गतिविधि रहेगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
-टीएस डावर, थाना प्रभारी शहर थाना सेंधवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो