scriptप्राचार्य ने विद्यार्थियों को लाइब्रेरी और कॅरियर सेल में ले जाकर दिखाए दस्तावेज | Principal showed the documents to the students | Patrika News

प्राचार्य ने विद्यार्थियों को लाइब्रेरी और कॅरियर सेल में ले जाकर दिखाए दस्तावेज

locationसेंधवाPublished: Nov 08, 2019 10:33:32 am

Submitted by:

vishal yadav

कॉलेज समस्याओं के ज्ञापन का मामला, अभाविप ने कुछ दिन पहले दिया था ज्ञापन

Principal showed the documents to the students

Principal showed the documents to the students

बड़वानी/सेंधवा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कुछ दिनों पहले शासकीय पीजी कॉलेज में समस्याओं को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा था। विद्यार्थियों ने लाइब्रेरी में किताबें सहित में कॅरियर सेल गतिविधियां बंद होने की शिकायत की थी। प्राचार्य ने विद्यार्थियों के ज्ञापन के बाद सभी विभागों में जांच कराई तो पता चला कि विद्यार्थियों द्वारा की गई अधिकतर शिकायतें सही नहीं है। मामले को लेकर प्रचार में विद्यार्थियों से चर्चा की।
अभाविप पदाधिकारी और अन्य सदस्यों को बुलाया
गुरुवार को पीजी कॉलेज प्राचार्य कल्पना कोठारी और प्रो. एस अहिरे अभाविप के पदाधिकारियों सहित अन्य सदस्यों को बुलाया था। परिषद द्वारा कुछ दिनों पहले पीजी कॉलेज में व्याप्त विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन दिया था। जब प्राचार्य कोठारी ने इस मामले में विद्यार्थियों की समस्याओं की जांच कराई तो कई शिकायतों को गलत पाया गया। ज्ञापन में बताया था कि कक्षा में नियमित नहीं लग रही है। प्राचार्य ने विद्यार्थियों को बताया कि वर्तमान में कॉलेज सहित यूनिवर्सिटी में युवा उत्सव की गतिविधियां चल रही है। इससे कई जिम्मेदार प्रोफेसर अपनी टीम लेकर इस कार्यक्रम में गए है। इस दौरान कुछ कक्षाएं नियमित नहीं है। जबकि अन्य सभी कक्षाएं कॉलेज में नियमित लग रही है। प्राचार्य कोठारी ने सभी विद्यार्थियों को सीसीटीवी कैमरे देखने की बात कही। इससे विद्यार्थियों का ये भ्रम दूर हो की कक्षाएं नियमित नहीं लग रही है। हालांकि परिषद के सदस्यों ने केंद्र देखने से इंकार कर दिया।
विद्यार्थियों ने की थी शिकायत
विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति और आवास भत्ता संबंधी समस्याओं के हल के लिए कार्रवाई नहीं होना की शिकायत की गई थी। इस पर प्राचार्य ने कहा कि हमारे पास अभी तक एक भी फॉर्म पेंडिंग नहीं है। सभी फॉर्म सहायक आयुक्त आदिम जाति कार्यालय को बड़वानी भेजे गए है। निराकरण होना है। विद्यार्थियों ने पार्किंग व्यवस्था नहीं होने की शिकायत की थी। इस पर कॉलेज प्रबंधन ने ये कहा कि जल्द ही कार्रवाई की जा रही है। कॅरियर काउंसलिंग की कक्षाएं भी सुचारु रूप से चल रही है। विद्यार्थियों को कॅरियर से कक्ष में ले जाया गया और उन्हें सभी दस्तावेजों की जानकारी दी गई। कॅरियर काउंसलिंग प्रभारी डॉ. अवाया ने जिन योजनाओं का फंड हमें नहीं मिल रहा है। वह योजनाएं हम नहीं चला सकते। इसके अतिरिक्त अन्य सभी गतिविधियां प्रतिदिन हो रही है। विद्यार्थियों द्वारा लाइब्रेरी में पुस्तकें नहीं होने की शिकायत की गई थी। इस दौरान परिषद सदस्यों ने कॉलेज की क्लास नहीं लगने की शिकायत की। इस पर प्राचार्य ने कहा कि बॉटनी के प्रोफेसर पीएचडी परीक्षा के लिए गए है। जिसकी अनुमति उन्होंने दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो