script270 किमी की पैदल यात्रा पर निकले विधायक, रोज तय कर रहे 40 किमी का सफर | Sendhwa MLA Gyarsilal Rawat set out on a 270 km walk | Patrika News

270 किमी की पैदल यात्रा पर निकले विधायक, रोज तय कर रहे 40 किमी का सफर

locationसेंधवाPublished: Mar 29, 2023 02:05:27 pm

Submitted by:

deepak deewan

सप्तशृंगी गढ़ की पैदल यात्रा पर रवाना हुए सेंधवा विधायक

sendhwa_mla.png

सप्तशृंगी गढ़ की पैदल यात्रा पर रवाना हुए सेंधवा विधायक

सेंधवा. चैत्र नवरात्रि पर सभी मां की आराधना करते हैं, इसी तरह विधायक ग्यारसीलाल रावत भी माता की पूजा अर्चना करते हैं। हालांकि वे कठिन साधना करते हुए प्रतिवर्ष नवरात्रि पर 270 किमी की पैदल यात्रा करते हैं। इस वर्ष भी नवरात्रि पर विधायक और उनके अन्य साथी सप्त शृंगीगढ़ की यात्रा के लिए निकल गए हैं, ये सभी विशेष तैयारियों के साथ पैदल यात्रा के लिए निकलते हैं।

चैत्र नवरात्रि पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सेंधवा विधायक ग्यारसी लाल रावत महाराष्ट्र सप्त शृंगी गढ़ के लिए पैदल यात्रा पर निकले। गृह निवास पर पैदल यात्रा के लिए पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजय मंडलोई, ब्लॉक अध्यक्ष किशोर राठौड़, नगर अध्यक्ष सईद कुरैशी, सेवादल अध्यक्ष अजय द्विवेदी सहित वरला ब्लॉक के सभी कार्यकर्ता व क्षेत्र के नागरिकों की विशेष मौजूदगी में उन्होंने सप्त शृंगीगढ़ यात्रा शुरू की। सुबह 10 बजे माता की महाआरती और पूजा अर्चना करने के बाद वे पैदल यात्रा पर निकले।

विधायक रावत ने बताया कि मेरी ये पैदल यात्रा निरंतर 18 साल से चल रही हैे। माता के दरबार में जाकर हम प्रदेश की जनता के उन्नति की कामना करते हैंे।विशेषकर किसानों की उन्नति के लिए माता के दरबार में विशेष प्रार्थना की जाती है। इसके साथ ही क्षेत्र में अमन.चैन सुख शांति कायम रहे, इसी उद्देश्य से पैदल यात्रा प्रतिवर्ष करते आ रहा हूं। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन हम लोग 35 से 40 किमी की पैदल यात्रा करेंगे और सुनिश्चित स्थान पर रात्रि विश्राम करते हुए सुबह दोबारा यात्रा का श्री गणेश करेंगे।

इधर हिंगवा गांव से पैदल यात्रा वरला पहुंची जहां पर गांव के सरपंच शांतिलाल आर्य के नेतृत्व में यात्रियों का स्वागत किया गया। माता के जयकारों के साथ सप्त शृंगीगढ़ जाने वाले पैदल यात्रियों का गांव में प्रवेश पर स्वागत सत्कार किया गया।

https://youtu.be/167ViU_XA7o
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो