script

गरीबी रेखा में नाम जोडऩे सहित पट्टे आवंटित करने के आवेदन मिले

locationसेंधवाPublished: Nov 08, 2019 10:52:21 am

Submitted by:

vishal yadav

आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत हुए शिविर में आए 279 आवेदन

Your government at your doorstep

Your government at your doorstep

बड़वानी/सेंधवा. नगर पालिका द्वारा आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत जनमित्र शिविर का आयोजन गुरुवार को नगर के वार्ड 23 श्यामदास कॉलोनी में सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक किया गया। शिविर के तहत शहरी क्षेत्र की जनता को आने वाली समस्याओं के हल के लिए नगरपालिका कर्मचारियों सहित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, विद्युत कंपनी, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, खाद्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। शिविर में आम लोगों की समस्याओं का निराकरण किया गया। हालांकि कई लोगों ने शिविर की जानकारी नहीं होने पर नाराजगी भी जताई। शिविर का शुभारंभ कलेक्टर अमित तोमर ने यिा। इस मौके पर नपा अध्यक्ष बसंतीबाई यादव, उपाध्यक्ष छोटू चौधरी, एसडीएम अंशु जावला सहित पार्षद सहित अन्य लोग मौजूद थे।
शिविर में कुल 279 आवेदन प्राप्त हुए। इन आवेदनों में 81 आवेदन लोक सेवा गारंटी प्रदान अधिनियम के तहत 197 आवेदन सामान्य श्रेणी के प्राप्त हुए। इसमें से लोक सेवा गारंटी आवेदनों में से 23 आवेदनों का निराकरण मौके पर ही किया गया। निराकृत किए गए आवेदनो में 8 आवेदन जाति प्रमाण-पत्र, 4 आवेदन खाद्य पर्ची, 9 आवेदन राष्ट्रीय परिवार सहायता, 2 आवेदन वृद्धावस्था पेंशन से संबंधित थे। जिनका निराकरण कराकर संबंधित आवेदकों को कलेक्टर के हाथों प्रमाण-पत्र वितरित कराए गए। जबकि शेष 48 आवेदन बीपीएल कार्ड, 6 जाति प्रमाण-पत्र, 4 खाद्य पर्ची एवं 197 आवासीय पट्टे से संबंधित होने के कारण जांच के बाद इनका निराकरण समय सीमा में कराने की बात आवेदकों को बताई गई।
नपा कार्यालय में अधिकारियों से ली बैठक
कलेक्टर अमित तोमर ने नपा कार्यालय में स्वास्थ्य, शिक्षा, पीएचई, विद्युत कंपनी के अधिकारियों की बैठक लेकर सभी को शासकीय योजनाओं के संचालन सहित जिम्मेदारियों में किसी भी तरह लापरवाही नहीं करने का निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली और जरुरी निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो