Youth Congress Election : ऑनलाइन वोटिंग से किया उम्मीद्वार का चुनाव

कांग्रेस संगठन में चुनाव को लेकर करीब 7 साल बाद युवा कांग्रेसियों में उत्साह देखा गया, बड़वानी जिले की सभी विधानसभा में हुई वोटिंग

By: vishal yadav

Published: 13 Dec 2020, 06:23 PM IST

बड़वानी/सेंधवा. कांग्रेस संगठन में चुनाव को लेकर करीब 7 साल बाद युवा कांग्रेसियों में उत्साह देखा गया। युवक कांग्रेस के प्रदेश स्तर सहित जिले के कई पदों के लिए ऑनलाइन वोटिंग में युवाओं ने अपने उपस्थिति दर्ज कराई। कांग्रेस भवन में कई युवा कांग्रेसी शामिल हुए और ऑनलाइन वोटिंग की। बड़वानी जिले की सभी विधानसभाओं में युवक कांग्रेस के सदस्यों द्वारा ऑनलाइन वोटिंग अपने मोबाइल के माध्यम से कर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट दिया।
कोरोना के कारण ऑनलाइन हुई वोटिंग
महासचिव पद के उम्मीदवार अभिषेक ठक्कर ने बताया कि प्रदेश में युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव, विधान सभा समिति के लिए वोटिंग की गई। बड़वानी जिले में कुल वोटों की संख्या 2 हजार से अधिक थी। इसमें से 1094 वोट डाले गए है। सेंधवा में 270, बड़वानी में 321, पानसेमल में 224, राजपुर में 279 वोट डाले गए। कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए कांग्रेस संगठन द्वारा बैलेट पेपर से वोटिंग नहीं कराने का निर्णय लिया था। इसके बाद सभी मतदाताओं को ऑनलाइन वोटिंग करने के निर्देश दिए थे।
हर मतदाता ने किए 5 वोट
इसके तहत सेंधवा के कांग्रेस भवन में ऑनलाइन वोटिंग मोबाइल के माध्यम से की गई। मोबाइल एप के माध्यम से हर मतदाता ने 5 वोट किए है। पहला वोट प्रदेशाध्यक्ष, दूसरा वोट प्रदेश महासचिव, तीसरा वोट जिलाध्यक्ष, चौथा वोट जिला सचिव, पांचवा वोट विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए डाला गया है। ठक्कर ने बताया कि पूरे मध्यप्रदेश में युवक कांग्रेस के एक लाख से अधिक युवाओं ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेकर वोटिंग की है।

Kamal Nath
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned