scriptसेना में भर्ती होने के जज्बे के साथ कड़ी धूप में 120 युवाओं ने बहाया पसीना | Youth gave physical ability for army recruitment rally | Patrika News

सेना में भर्ती होने के जज्बे के साथ कड़ी धूप में 120 युवाओं ने बहाया पसीना

locationसेंधवाPublished: Nov 12, 2019 08:51:14 pm

Submitted by:

vishal yadav

120 युवा पहुंचे सेंधवा नगर, नगर सहित जिले के युवाओं ने अपनी शारीरिक क्षमता का परिचय दिया

Youth gave physical ability for army recruitment rally

Youth gave physical ability for army recruitment rally

बड़वानी/सेंधवा. आगामी समय में उज्जैन में होने वाली आर्मी भर्ती रैली के लिए नगर सहित जिले के युवाओं ने अपनी शारीरिक क्षमता का परिचय दिया। आर्मी सेवा देने के लिए युवाओं ने अपनी शारीरिक क्षमताओं का आकलन किया। जल्द ही युवा सेना में शामिल होकर देश की सेवा के लिए प्रयास करेंगे।
युवाओं का किया शारीरिक क्षमता का आकलन
शहीद भगतसिंह डिफेंस एकेडमी के तत्वावधान में मंगलवार को स्थानीय शासकीय पीजी कॉलेज मैदान पर जिले के कई क्षेत्रों से आए 100 से अधिक युवाओं का शारीरिक क्षमता का आकलन किया गया। सेना में शामिल होने के इच्छुक युवाओं को भर्ती रैली में जाने से पहले अपनी शारीरिक क्षमताओं का अध्ययन कर लेना चाहिए। इसी उद्देश्य से युवाओं को सेंधवा बुलाया गया था। सेना में अपनी 17 वर्ष की सेवा देने वाले सिपाही विजय कुमार चौधरी ने बताया कि युवाओं को देश की सेवा करने का जज्बा सेना की ओर खींच लाया है। युवाओं के पास सही मार्गदर्शन ना होने से बड़वानी जिले के कई इच्छुक युवा सेना में शामिल नहीं हो पाते थे।
120 युवाओं ने बहाया पसीना
सेवा की शहीद भगतसिंह डिफेंस एकेडमी द्वारा नि:शुल्क सेवा करते हुए युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। इसी का नतीजा था कि मंगलवार को 120 युवा सेंधवा के पीजी कॉलेज ग्राउंड पर एकत्र हुए और पसीना बहाया। संचालक आकाशी चौधरी ने बताया कि पिछले कई माह से युवाओं को नि:शुल्क ट्रेनिंग दे रहे है, जिससे युवा सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर सके और अपने जीवन का लक्ष्य हासिल कर सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो