शत-प्रतिशत मतदान की अलख जगाने निकाली रैली

Sunil Vandewar

Publish: Apr, 21 2019 12:10:31 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह अडायच जिला पंचायत सीईओ मंजुषा राय, जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह बघेल के निर्देश अनुसार आदिवासी विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों में जहां पर महिलाओं का वोटिंग प्रतिशत न्यूनतम था। उन ग्रामो में शुक्रवार को ग्राम की महिलाओं व कर्मचारियों ने पिंक रैली निकाली।
रैली के माध्यम से सभी ग्रामवासियों से शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए कहा। सारसडोल, झुरकी, बुधेरा, फुलेहरा, दलका, पांड़ीवाड़ा, रूपदौन माल, हुड रैयत, जम्होड़ी कला, शिकारा, बिनोरी, किन्दरई आदि में महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता के गीत-संगीत का कार्यक्रम भी किया गया।
इस मौके पर सीईओ ऊषा किरण गुप्ता, बीआरसीसी मनीष मिश्रा, बीएसी देवी सेन व पंचायत सचिव के साथ डूब क्षेत्र के बुधेरा ग्राम की महिलाओं के साथ रैली में ग्राम का भ्रमण किया और समस्त महिलाओं सहित ग्राम के नागरिकों को सपथ दिलाई। इसी प्रकार अन्य ग्रामों में भी जन शिक्षक-शिक्षिका, बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, स्व सहायता समूह की महिलाओं ने रैली को सम्पन्न कराया। खास बात यह रही कि पहली बार बड़े स्तर पर महिलाओं की पिंक रैली का आयोजन हुआ, जो कि ग्राम के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned