साढ़े 11 घंटे हुई बारिश ने डाला खेती कार्य में रूकावट, निचले इलाकों में भरा पानी

देर रात ढाई बजे से दोपहर दो बजे तक हुई झमाझम बारिश

By: akhilesh thakur

Published: 11 Jun 2021, 09:47 AM IST

सिवनी. जिलेभर में देर रात ढाई बजे से शुरू हुई बारिश दोपहर दो बजे तक जारी रही। इस दौरान कुछ देर के लिए बीच-बीच में चंद मिनटों के लिए बारिश रूकी लेकिन फिर रफ्तार पकड़ ली। बारिश की वजह से खेतों में शुरू हुआ बोवाई कार्य रूक गया। धान की खेती करने वाले किसानों के चेहरें बारिश से खिल गए।
देर रात से दोपहर तक हुई झमाझम बारिश से उमस से लोगों को राहत मिली है। लोगों को रात में कंबल ओढ़कर सोना पढ़ा। घरों में चल रहे कूलर बंद कर दिए गए। भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी पर गौर करें तो एक से 10 जून तक जिले के कुल आठ विकासखण्डों में 40.2 औसत वर्षा दर्ज की गई है। इसमें सिवनी विकासखण्ड में 31.4 मिमी, कुरई में 44.0 मिमी। बरघाट में 101.0 मिमी, केवलारी में 33.6 मिमी, छपारा में 0.0 मिमी, लखनादौन में 35.0 मिमी। धनौरा में 40.2 मिमी तथा घंसौर विकासखण्ड में 36.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। अब तक कुल 321.2 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। उल्लेखनीय है कि विगत 10 जून तक कुल 433.7 मिमी वर्षा दर्ज की गई थी।


पेड़ की साख लटक कर आई सड़क पर राहगीर परेशान
नगर के बारापत्थर क्षेत्र स्थित मार्ग पर पलाश के पेड़ की एक मोटी साख लटक कर सड़क पर आ गई है। इससे रास्ते से गुरजने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिस पेड़ की साख रास्ते पर आई है। वह पेड़ एसपी बंगला परिसर में लगा है।
बताया जा रहा है कि बारापत्थर बाबूजी नगर से टैगोर वार्ड जाने वाले मार्ग पर एसपी बंगला परिसर में लगे पलाश के एक पेड़ की मोटी साख तेज बारिश व हवा से सड़क के तरफ गिरकर लटक गई है। साख पूरी तरह से सड़क पर नहीं गिरी है, लेकिन यहां से गुजरने वाले पैदल राहगीर, मोटरसाइकिल चालक के ऊपर उक्त साख के गिरने की संभावना बनी हुई है। सुरक्षा के मद्देनजर उक्त पेड़ की टूटी साख को अलग किए जाने की मांग नागरिकों ने की है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned