scriptचार परीक्षा केंद्रों में 50 परीक्षार्थियों ने दी पूरक परीक्षा | 50 examiners in four examination centers offered supplementary examina | Patrika News

चार परीक्षा केंद्रों में 50 परीक्षार्थियों ने दी पूरक परीक्षा

locationसिवनीPublished: Jul 05, 2019 09:29:17 pm

Submitted by:

santosh dubey

विज्ञान विषय की परीक्षा आज

10th board, examination, copying, supplementary examination, secondary education board, Bhopal, education

चार परीक्षा केंद्रों में 50 परीक्षार्थियों ने दी पूरक परीक्षा

सिवनी. माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल के निर्देशानुसार शुक्रवार को जिले के चार परीक्षा केंद्रों में आयोजित 10वीं पूरक परीक्षा में हिन्दी सामान्य का पेपर शुक्रवार को हुआ। चार परीक्षा केंद्रों में दर्ज संख्या कुल 70 परीक्षार्थियों में से 50 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी तथा 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी केंद्रों पर सुरक्षा इंतजाम से लेकर उडऩदस्ता दल तक लगाए गए थे। इससे किसी भी केंद्र में नकल प्रकरण सामने नहीं आया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के परीक्षा समन्वयक पीके तिवारी ने बताया कि मंडल के निर्देशों का पूर्णत: पालन करते हुए हाईस्कूल पूरक परीक्षा निर्धारित समय सुबह नौ बजे प्रारम्भ कर दोपहर 12 बजे तक आयोजित हुई। हाई स्कूल पूरक परीक्षा में शनिवार को विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्रों में परीक्षा आयोजित होगी। इसके बाद सोमवार को तृतीय भाषा (सामान्य) संस्कृत, उर्दू व अन्य विषयों की परीक्षा होगी।
सिवनी, छपारा में सभी विद्यार्थियों ने दी पूरक परीक्षा
उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी और छपारा में दर्ज संख्या दो-दो में से दोनों परीक्षा केंद्रों में सभी दोनों विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं छपारा स्कूल में दर्ज संख्या 29 में से 25 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, चार परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। लखनादौन स्कूल में दर्ज संख्या 37 में से 21 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। 16 अनुपस्थित थे।

 

ट्रेंडिंग वीडियो