वीर शहीदों के नाम एक दीप दान

वीर शहीदों के नाम एक दीप दान

Sunil Vandewar | Updated: 23 Feb 2019, 09:04:15 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

दीपांजलि के साथ होगा शहीदों का पुण्य स्मरण

सिवनी. गौ, गीता, गंगा महामंच की ओर से रविवार को मठ मंदिर सिवनी में सायं 4 बजे दीपांजली उन वीर शहीदों के नाम जिन्होंने अपनी जान की परवाह न कर, मॉ भारती के चरणों मे अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। यह कार्यक्रम वीर शहीदों के पुण्यस्मरण में गीता पाठ के साथ दीपांजली के माध्यम से देशभक्त सैनिकों के नाम पर सच्ची श्रृद्धांजलि व्यक्त करने का होगा।
गौ, गीता, गंगा महामंच के पंडित सुमित चौबे ने लोगों से कहा कि हम सबकी ओर से भी दीपक की एक लौ उन शहीदों के नाम हो, जिन्होंने भारत माता की शान के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। जिनके कारण हमारा आन-मान और शान बरकरार है। चौबे ने कहा कि शहीदो के पुण्य स्मरण मे संतों के सान्निध्य मे गीता पाठ के साथ श्रृद्धा के ये दीप रविवार सायं 4 बजे मठ मंदिर सिवनी में जलाए जलाएं।
गौ, गीता, गंगा महामंच की पहल पर सिवनी के धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों के सदस्य शहीदों के नाम दीपदान करेंगे। इस अयोजन में शहीदों के नाम दीपक की लौ जलेगी तो गीता का संदेश भी होगा। मातृशक्ति की भागीदारी भी बढ-चढकर होगी। कार्यक्रम का मूल उद्देश्य उन अमर पात्रों के उत्सर्ग का प्रकाशन है। जिन्होंने गीता के संदेशों को अपनाकर त्याग, बलिदान, देशभक्ति, कर्तव्यनिष्ठ की आदर्शमय वेगवती धारा प्रवाहित कर एक आदर्श प्रस्तुत किया।
चौबे ने कहा गौ, गीता, गंगा महामंच का उद्देश्य हिंसा घृणा, राग, द्वेश के विपरीत ममता, करूणा, त्याग, कर्तव्यनिश्ठ तथा देश प्रेम का भाव गीता के संदेशों के माध्यम से जगाना है। उन्होंने सभी सच्चे भारत माता के वीर सपूतों का आहवान कर कहा कि हम सब एक साथ आएं और भारत माता के वीर सपूतों को विनम्र श्रृद्धांजलि दें जो देश के खातिर बलिदान हो गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned