scriptआदमखोर बाघ के लिए लगाया पिंजरा फंसा तेंदुआ, सरेखा बीट के जंगल में छोड़ा | A leopard trapped in a cage for a man-eating tiger, left in the forest | Patrika News

आदमखोर बाघ के लिए लगाया पिंजरा फंसा तेंदुआ, सरेखा बीट के जंगल में छोड़ा

locationसिवनीPublished: Jan 15, 2021 09:16:39 am

Submitted by:

akhilesh thakur

तेंदुआ देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में उमड़े ग्रामीण, वन महकमे को करनी पड़ी मशक्त

Leopard caught

Leopard caught

सिवनी. दक्षिण सामान्य वनमंडल अंतर्गत वनग्राम कोपीझोला में आदमखोर बाघ को पकडऩे के लिए लगाए गए पिंजरा में गुरुवार को तेंदुआ फंस गया। इसकी जानकारी होते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण तेंदुआ को देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच गए। वन अमला भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गया। कड़ी मशक्त के बाद ग्रामीणों को पिंजरे से दूर कर तेंदुआ को बरघाट परिक्षेत्र के सरेखा बीट के जंगल में छोड़ा गया। इसकी पुष्टि सीसीएफ सिवनी वनवृत्त ने की है।
गौरतलब है कि बीते दिनों बाघ ने उगली थाना क्षेत्र के ग्राम कोपीझोला निवासी सोनवती भलावी और खैरी निवासी आदित्य भगत का शिकार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बाघ को पकडऩे की मांग की। वन विभाग ने बाघ को पकडऩे के लिए अलग-अलग स्थानों पर पिंजरा लगाया
था। ग्राम कोपीझोला में लगे पिंजरा में तेंदुआ फंस गया। इसके पूर्व उक्त क्षेत्र के ग्राम में कोटवार की मुनादी के बाद शाम सात बजे के बाद लोग घरों से निकलना बंद कर दिए थे। संबंधित क्षेत्र में वन विभाग की टीम भी गश्त कर रही थी।
पेड़ पर चढ़ा रीछ, दहशत में आए ग्रामीण
बरघाट परिक्षेत्र के आमागढ़ सर्किल की तुम्ड़ीटोला बीट में सोमवार की सुबह एक रीछ कुडोपार गांव की पाठशाल बाउण्डरी वाल से लगे महुआ के पेड़ पर चढ गया। इसकी जानकारी होते ही आसपास के गांव के लोग दहशत में आ गए। सूचना के बाद पुलिस एवं वन विभाग की टीम ने रीछ को पेड़ से उतारा और जंगल की ओर पहुंचा दिया। इसकी पुष्टि सीसीएफ आरएस कोरी ने की है। बताया कि परिक्षेत्र सहायक एसके सक्सेना, वनरक्षक रवि उइके, ओपी चंदनिया, गणेश सनोडिया, रमेश उइके, लकेश टेमूलकर का विशेष सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो